शिकायत पर जिला पंचायत सीइओ ने यह क्या कह दिया, 50 आदमी मिलकर एक व्यक्ति का खून कर दोगे...

शिकायत पर जिला पंचायत सीइओ ने यह क्या कह दिया, 50 आदमी मिलकर एक व्यक्ति का खून कर दोगे...

Sachin Trivedi | Updated: 10 May 2018, 01:35:28 PM (IST) Ratlam, Madhya Pradesh, India

50 आदमी मिलकर एक व्यक्ति का खून कर दोगे...

रतलाम. जनभागीदारी से बनाई जा रही सड़क निर्माण की शिकायत को लेकर जिला पंचायत सीईओ सोमेश मिश्रा बुधवार को ढोढर पहुंचे। उन्होंने जनभागीदारी योजना के तहत बनाई जा रही सड़क निर्माण कार्य निरस्त करने का आदेश दिया। साथ ही अन्य निर्माण कार्य व खेल स्टेडियम निर्माण की जांच के निर्देश दिए। ढोढर पंचायत द्वारा जनभागीदारी योजना से किसानों के खेत पर जाने के लिए रमेश प्रजापत के घर से मोयाखेड़ा काकड तक एक किलोमीटर तक सड़क मार्ग का निर्माण करीब पचास किसानों की लिखित सहमति से शुरू किया था। किसान धुरालाल प्रजापत ने आपत्ति जताई कि सड़क मार्ग निर्माण कार्य से मेरे खेत में बारिश का पानी भरने का भय है इस निर्माण कार्य को रोका जाए।

जिला पंचायत सीईओ सोमेश मिश्रा ने जावरा एसडीएम, तहसीलदार टांक के साथ मौका मुआयना किया। शिकायत कर्ता ने अपनी निजी भूमि से सड़क मार्ग निर्माण के लिए आपत्ति जताई इस पर मिश्रा ने स्वीकृत सड़क मार्ग को निरस्त करने के निर्देश एस डी एम को दिए। इससे करीब पचास से अधिक किसानों ने विरोध करते हुए कहा कि साहब हमें बारिश में खेतों पर जाने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ता था, इसलिए हमने पंचायत को सभी ने शपथ पत्र देकर कहा कि सड़क मार्ग का निर्माण जनभागीदारी से कराया जाए। केवल एक किसान की आपत्ति से आप जो निर्णय लिया है वह गलत है इस पर मिश्रा ने कहा पचास लोग मिलकर एक आदमी का खून कर दोंगे क्या ? प्रस्तावित सड़क मार्ग निजी भूमि पर है इस लिए यह कार्य नहीं हो सकता है। इस अवसर पर मिश्रा ने वार्डों में हुए सड़क निर्माण व खेल स्टेडियम निर्माण कार्य का अवलोकन कर संबधित अधिकारियों को जांच के निर्देश दिए। मिश्रा ने कहा कि आपत्ति वाली सड़क का निर्माण देखने आया था साथ मे अन्य निर्माण कार्य को देखा जिसमें अगर कोई विसंगति होगी तो उस कि जांच संबंधित अधिकारी करेगा। इस संबंध में संरपच प्रतिनिधि राकेश चौहान ने बताया कि ५० से अधिक किसानों ने पंचायत को शपथ पत्र देकर सड़क निर्माण कार्य करने को कहा था लेकिन एक किसान की आपत्ति पर निर्माण कार्य नहीं होना दु:खद है।


सीईओ जिपं ने ढोढर में सांसद- विधायक निधि कार्यां का निरीक्षण किया
सांसद विधायक निधि तथा जनभागीदारी योजना से जिले की ग्राम पंचायत ढोढर में करवाए गए निर्माण कार्यां का निरीक्षण सीईओ जिपं सोमेश मिश्रा द्वारा किया गया। उन्होंने कार्यां की गुणवत्ता का परीक्षण किया। जनभागीदारी योजना से स्वीकृत हुए एक निर्माण कार्यां को नियत स्थान से अन्य स्थान पर किए जाने की आपत्ति लेते हुए उन्होंने उस तत्काल रोक लगाई। साथ में मौजूद जिला योजना अधिकारी बीके पाटीदार को कार्य निरस्ती के निर्देश दिए। इस दौरान जावरा एसडीएम वीएस चौहान भी उपस्थित थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned