scriptPatrikaHumrah: सेहतभरी सुबह में स्वच्छ राजनीति की एक्सरसाइज | PatrikaHumrah: Exercise of Clean Politics in the Sanatbari Morning | Patrika News

PatrikaHumrah: सेहतभरी सुबह में स्वच्छ राजनीति की एक्सरसाइज

locationरतलामPublished: Apr 14, 2019 11:35:27 am

Submitted by:

sachin trivedi

PatrikaHumrah: सेहतभरी सुबह में स्वच्छ राजनीति की एक्सरसाइज

Ng2gq

patrika

रतलाम. लोकतंत्र के सबसे बड़े उत्सव में लोगों की भागीदारी को बढ़ाने के लिए पत्रिका समूह के साप्ताहिक आयोजन ‘हमराहÓ का कारवां रविवार को फिर से शुरू हो गया। शहर के घोड़ा चौराहा पर चौपाटी क्षेत्र में मतदाता जागरूकता संकल्प हुआ। पत्रिका टीम के साथ शहर के सामाजिक एवं स्वैच्छिक संगठनों के प्रतिनिधि व शहरी नागरिकों ने इसमें सहभागिता की। प्रात: 8 से 9 बजे तक हुए इस आयोजन में मतदान के प्रति लोगों को जागरूक भी किया गया। इस दौरान अनेक संगठनों के प्रतिनिधियों ने जागरूकता संदेश प्रदान किया।
सेहत की बात के साथ मतदान का संकल्प
चौपाटी क्षेत्र परिसर में हमराह की शुरूआत सेहत की बात के साथ हुई। विभिन्न संगठनों के बीच नागरिकों को सेहतमंद बनाने के लिए रोजाना एक्सरसाइज के साथ देश में स्वच्छ राजनीति का माहौल तैयार करने के लिए कदम बढ़ाने पर भी विचार हुआ। जनशक्ति संगठन संचालक और पत्रिका के चेंजमेकर राधावल्लभ खंडेलवाल ने संकल्प दिलाया।
patrika
patrika
शहर के नवमतदाताओं को बांटे गए पौधे
मिशन 100 करोड़ वृक्ष एवं कैलामाता संगठन के प्रतिनिधियों ने सेहत की इस सुबह को पर्यावरण संरक्षण से जोड़ दिया। हमराम में आए शहर के युवा मतदाताओं को पहले जागरूकता संदेश दिया गया, इसके बाद उनको एक-एक पौधे का वितरण भी किया गया। सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में अन्य युवाओं को भी पौधें प्रदान किए।
ईवीएम देखी, वीवीपैट की पर्ची से जागरूकता
हमराह की टीम के साथ जिला स्तरीय स्वीप प्लान टीम ने भी मतदाता जागरूकता का संदेश दिया। इस दौरान ईवीएम की कार्यप्रणाली से परिचय कराया गया तो वीवीपैट के इस्तेमाल के साथ इससे जनरेट होने वाली पर्ची के प्रति भी जागरूकता तथ्य बताए गए। टीम के प्रदर्शन के दौरान कई युवाओं के सवालों का जवाब भी टीम के सदस्यों ने दिया।
patrika
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो