scriptPatrikaHumrah: VIDEO STORY: सेहतभरी सुबह में मतदान का संकल्प | PatrikaHumrah: VIDEO STORY: Voting Voting in the morning | Patrika News

PatrikaHumrah: VIDEO STORY: सेहतभरी सुबह में मतदान का संकल्प

locationरतलामPublished: Apr 14, 2019 12:09:40 pm

Submitted by:

sachin trivedi

PatrikaHumrah: VIDEO STORY: सेहतभरी सुबह में मतदान का संकल्प

Patrika

patrika

रतलाम. रतलाम शहर में रविवार को ‘हमराहÓ का कारवां फिर से शुरू हो गया। सामाजिक संगठनों, स्वैच्छि संगठनों और नागरिकों तथा युवक और युवतियों की मौजूदगी में शहर के घोड़ा चौराहा की चौपाटी पर सेहतभरी सुबह मतदान के संकल्प के साथ आगे बढ़ी। बच्चों ने खेलकूद के साथ सेहत का संदेश दिया तो युवा मतदाता जागरूकता का अलख जगा रहे थे। पर्यावरण चिंतकों ने इस अवसर को और खास बनाते हुए शहर के युवाओं तथा नवमतदाताओं को एक-एक पौधा वितरित किया। प्रशासन की ओर से भी स्वीप की टीम से जुड़े विशेषज्ञ अफसरों ने ईवीएम और वीवीपैट की कार्यप्रणाली से अवगत कराया। चौपाटी क्षेत्र परिसर में हमराह की शुरूआत सेहत की बात के साथ हुई। विभिन्न संगठनों के बीच नागरिकों को सेहतमंद बनाने के लिए रोजाना एक्सरसाइज के साथ देश में स्वच्छ राजनीति का माहौल तैयार करने के लिए कदम बढ़ाने पर भी विचार हुआ। जनशक्ति संगठन संचालक और पत्रिका के चेंजमेकर राधावल्लभ खंडेलवाल ने संकल्प दिलाया।
पर्ची के प्रति भी जागरूकता तथ्य बताए गए
हमराह की टीम के साथ जिला स्तरीय स्वीप प्लान टीम ने भी मतदाता जागरूकता का संदेश दिया। इस दौरान ईवीएम की कार्यप्रणाली से परिचय कराया गया तो वीवीपैट के इस्तेमाल के साथ इससे जनरेट होने वाली पर्ची के प्रति भी जागरूकता तथ्य बताए गए। टीम के प्रदर्शन के दौरान कई युवाओं के सवालों का जवाब भी टीम के सदस्यों ने दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो