scriptएसआईटी की जांच से मच गया हड़कंप | pds scam letest news | Patrika News
रतलाम

एसआईटी की जांच से मच गया हड़कंप

एसआईटी की जांच से मच गया हड़कंप

रतलामAug 18, 2018 / 11:27 am

Sourabh Pathak

patrika

एसआईटी की जांच से मच गया हड़कंप

रतलाम। राशन घोटाले में जांच एसआईटी के पास आने के बाद उसने जांच भी शुरू कर दी है। सबसे पहले एसआईटी ने नगर निगम व खाद्य विभाग को नोटिस जारी किया है। इसमें उनके द्वारा जानकारी मांगी गई है कि वर्ष 2013 से 2016 तक किन-किन लोगों के नाम से पात्रता पर्चियां जारी की गई थी और किस विभाग ने उक्त पर्चियों पर सहमति जाहिर की थी।
एसआईटी ने सबसे पहले नगर निगम को नोटिस जारी किया था। उसके बाद टीम ने खाद्य विभाग से भी इस पूरे मामले की जानकारी मांगी है। अब तक की प्रारंभिक जांच में एसआईटी को इस मामले में कुछ अन्य विभागों से जुड़े लोगों की सहभागिता होने की जानकारी भी मिली है, जिसकी जांच में टीम जुट गई है। यदि इसमें अन्य विभाग से जुड़े व्यक्ति का भी हाथ होने से जुड़े सबूत एसआईटी को मिलते है, तो वे लोग भी इस प्रकरण में आरोपी बन सकते है।
किसने किया सत्यापन
एसआईटी जांच में इस बात का भी पता लगाएगी कि जब इतने लोगों को पात्रता पर्चियां जारी की गई तो उनका सत्यापन किसने किया और जब सत्यापन किया गया था, तो फिर इतनी मात्रा में पात्रता पर्चियां फर्जी कैसे निकली गई। प्रकरण में अब एसआईटी भी इस मामले में आरोपी बनाए गए सभी अधिकारियों से पूछताछ करेगी लेकिन इस बार की पूछताछ सख्त होगी। ठीक से जवाब नहीं देने पर जांच एजेंसी की रिपोर्ट पर इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी हो सकती है।
गिरफ्तारी के शुरू किए प्रयास
एसआईटी ने राशन घोटाले में फरार चल रहे आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास भी शुरू कर दिए है। टीम के सदस्यों ने ठेकेदार रहे यशंवत व नगर निगम के तत्कालीन स्वास्थ्य अधिकारी को पकडऩे के लिए उनका पता भी लगाया था, लेकिन उनके बारे में कोई ठोस जानकारी हासिल नहीं कर सके है। टीम की माने तो वह जल्द आरोपियों का पता लगाकर उन्हे भी सलाखों के पीछे पहुंचा देगी। इसके साथ ही जमानत लेकर बाहर घूम रहे लोगों की जमानत याचिका भी खारिज कराने का प्रयास करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो