scriptयहां के लोग और चिकित्सक दे रहे कोरोना को मात | People and doctors here beat Corona letest news | Patrika News

यहां के लोग और चिकित्सक दे रहे कोरोना को मात

locationरतलामPublished: May 11, 2020 03:47:58 pm

Submitted by:

Sourabh Pathak

– मेडिकल कॉलेज में भर्ती छह मरीजों की हुई छुट्टी, कुल 18 मरीजों को छोड़ा गया

latest updates Chambal division corona positive update is 60

coronavirus in mp : चंबल में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 60, गली मोहल्ला सील,लोगों में खलबली

रतलाम। कोरोना से जंग में मध्यप्रदेश का एक जिला एेसा भी है, जहां के लोगों ने कोरोना को मात देने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। जिले में आए कुल 23 मरीजों में से 12 मरीज पूर्व में मेडिकल कॉलेज से ठीक होकर घर लौट गए थे। उसके बाद सोमवार को छह और मरीज यहां से पूरी तरह से स्वस्थ्य होकर घर लौट गए है। एेसे में यहां पर अब कोरोना के मात्र पांच एक्टिव केस रह गए है, पांच एक्टिव केस रह गए है। मरीजों की छुट्टी होने पर उनका जोरदार स्वागत किया गया।
Coronavirus MP cases
जी हां हम बात कर रहे है रतलाम की, जहां एक साथ बड़ी संख्या में मरीज सामने आने लगे थे, जिसके बाद यहां के लोगों के हौसले और चिकित्सक व टीम द्वारा किए गए बेहतर उपचार की बदौलत कम समय में यहां से मरीज ठीक होकर घरों को लौट रहे है। रतलाम जिले के कुल 11 एक्टिव केस में से सोमवार को छह और मरीज ठीक होकर अपने घरों को लौट गए, जिसके बाद यहां पर मरीजों की संख्या घटकर महज पांच रह गई है। उसमें से भी एक मरीज का उपचार उज्जैन में चल रहा है जबकि शेष का उपचार यहीं किया जा रहा है।
corona update
बदलते हालातों से सुधरने लगी स्थिति
समय के साथ रतलाम के लोगों के हौसले के आगे कोरोन अब पस्त होता नजर आ रहा है। यहीं कारण है प्रशासन भी अब शहर के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार ढ़ील देने में लगा है। रतलाम नगर निगम की सीमा को छोड़ कर शेष सभी नगरीय निकायों में बाजार भी पूरी तरह से खुल गए है। इसमें विशेष रूप से हेयर सैलून, स्पा, ब्यूटी पार्लर सहित तंबाखू उत्पादों की दुकानें खोलने की अनुमति नहीं दी गई है। ग्रामीण व नगरीय निकायों में हालात सुधरने से लोगों को काफी राहत मिली है।
PPE kit
757 से अधिक जांच हुई
रतलाम शहर सहित ग्रामीण अंचल में अब तक 757 से अधिक संदिग्धों की कोरोना जांच हो चुकी है। इसमें से 590 करीब की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जबकि 23 मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए है। इनमें से भी 18 को मेडिकल कॉलेज से छुट्टी दे दी गई है। अस्पताल से छुट्टी होने के बाद अब इन मरीजों को अगले 14 दिनों तक होम क्वारंटीन रखा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो