scriptरेलवे फाटक नहीं खुला तो पटरी पर बैठ गए लोग | People sat on the track railway gate open | Patrika News

रेलवे फाटक नहीं खुला तो पटरी पर बैठ गए लोग

locationरतलामPublished: Nov 23, 2016 12:06:00 am

Submitted by:

vikram ahirwar

– सीएसपी सहित थानों के टीआई और भारी पुलिस बल पहुंचा मौके पर

ratlam

ratlam


रतलाम. शहर के सुभाषनगर रेलवे फाटक को ट्रेनों के आने के दौरान लंबे समय तक बंद रखने से नागरिक और कॉमर्स कॉलेज के विद्यार्थी मंगलवार को आक्रोशित हो उठे। लोगों ने पटरी पर बैठकर विरोध जताया। किसी ने लाल टीशर्ट उतारकर ट्रेन को रुकवा दिया। हंगामा होने पर सीएसपी विवेकसिंह चौहान सहित सभी थानों के टीआई और पुलिस बल मौके पर पहुंचा। पुलिस अधिकारियों ने लोगों को पटरी से अलग कर ट्रेन को निकाला। इसके बाद भी चाबी नहीं मिलने से फाटक काफी देर तक बंद रहा। पुलिस के हस्तक्षेप पर फाटक खुला और लोगों को राहत मिल पाई। आंदोलन करने और ट्रेन रोकने के मामले में पुलिस ने पांच-छह लोगों को हिरासत में लिया है। सुभाषनगर रेलवे फाटक मंगलवार को अपराह्न करीब तीन बजे बंद हुआ था। इस दौरान दोनों तरफ वाहनों की कतारें लग गई। आधे घंटे तक फाटक नहीं खुलने पर वाहन लेकर खड़े लोगों ने हंगामा खड़ा कर दिया। कुछ लोग वाहनों से उतरकर पटरी पर आ गए और नारेबाजी करने लगे। फाटक पर हुए आंदोलन के प्रत्यक्षदर्शी राहुल शर्मा, यश अग्रवाल ने बताया कि कुछ लोग बीमार थे, जिन्हें अस्पताल जाने में फाटक की वजह से देरी हो रही थी, तो कॉलेज के छात्रों को फार्म जमा करने पहुंचे में देरी हो रही थी। इस दौरान मालगाड़ी रेलवे फाटक की ओर आ रही थी। जिसके चलते फाटक बंद किया गया था। जब फाटक खुलने में ज्यादा देरी हुई तो लोग और छात्रों ने पटरी पर ही बैठकर विरोध दर्ज कराया।
पुलिस बल पहुंचा, धरपकड़ की
आंदोलन की सूचना मिलने के बाद सीएसपी विवेकसिंह चौहान, टीआई राजेशसिंह चौहान, अजय सारवान सहित कुछ और टीआई, चीता फोर्स के अलावा पुलिस जवान मौके पर पहुंचे। ट्रेन निकालने के बाद पुलिस ने आंदोलन में शामिल लोगों की धरपकड़ शुरू की। पांच-छह लोगों को फुटेज के आधार पर हिरासत में लेकर थाने भिजवा दिया। इसके बाद जीआरपी अधिकारी भी रेलवे फाटक पहुंचे। पुलिस वीडियो फुटेज के आधार पर और लोगों को हिरासत में ले सकती है।
लंबे समय से आ रही है दिक्कत
सुभाषनगर के रेलवे फाटक पर आरओबी प्रस्तावित है, लेकिन स्वीकृति के बाद भी कार्य शुरू नहीं हो पा रहा है। वर्तमान में इस फाटक को मैन्यूली तौर पर रेलवे स्टेशन से जोड़ा गया है। पटरी पर लगे उपकरण की मदद से ट्रेन क्रॉस होने की सूचना पर फाटक बंद कर दिया जाता है। आवाजाही ज्यादा होने से यह फाटक अक्कसर ज्यादा वक्त बंद रहता है। इससे कई बार रहवासी विरोध भी करते हैं, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा।
पार्षद ने सड़क मार्ग को बताया जर्जर
रेलवे फाटक को लेकर रहवासियों और वाहन चालकों के विरोध के बीच वार्ड क्रमांक 11 की भाजपा पार्षद मनीषा शर्मा ने सुभाष नगर फाटक से कस्तुरबा नगर सड़क को जर्जर बताकर निर्माण की मांग की है। पार्षद शर्मा ने लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री को पत्र लिखकर बताया कि भारी वाहनों का क्षेत्र होने के कारण इस रोड पर 24 घंटे आवाजाही होती है। अक्सर वाहन गड्ढों के कारण असंतुलित भी हो जाते हैं। ऐसे में लोनिवी को आवाजाही का दबाव नियंत्रित करने के लिए सड़क को सुधारना चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो