scriptवैक्सीनेशन में परफॉर्मेंस ठीक नहीं, रतलाम कलेक्टर नाराज | Performance is not good in corona vaccination, collector angry | Patrika News

वैक्सीनेशन में परफॉर्मेंस ठीक नहीं, रतलाम कलेक्टर नाराज

locationरतलामPublished: Oct 25, 2021 10:04:01 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

वैक्सीनेशन में सैलाना-बाजना क्षेत्र में परफॉर्मेंस ठीक नहीं होने पर कलेक्टर ने जताई नाराजगी, समयावधि पत्र समीक्षा बैठक संपन्न

Corona Vaccination Maha Abhiyan

Corona Vaccination Maha Abhiyan

रतलाम. वैक्सीनेशन में चिन्हित टारगेट होने के बाद भी उन तक नहीं पहुंच पाना अधिकारियों एवं अमले की लापरवाही है, यह ठीक नहीं है । अपने क्षेत्र के वैक्सीनेशन सेकंड डोज से शेष बचे लोगों की सूची बनाएं। उसकी मानिटरिंग करें और अपना परफॉर्मेंस सुधारें। उक्त निर्देश रतलाम कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने समयावधि पत्र समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए।
उन्होंने कहा कि जिले में टीकाकरण की प्रोग्रेस ठीक नहीं है, गत सप्ताह 1 लाख के विरुद्ध 56 हजार वैक्सीनेशन ही हुए है जिसे बढ़ाने की आवश्यकता है। अगले सप्ताह में भी 1 लाख का लक्ष्य निर्धारित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सैलाना-बाजना की प्रोग्रेस सबसे कम है। यह ठीक तरह प्लानिंग नहीं होने का परिणाम है। जिस क्षेत्र में जनपद सीईओ ने बेहतर मोबिलाइजेशन किया है, वहां अच्छी प्रगति हुई है। सैलाना एसडीएम एवं सैलाना तथा बाजना के जनपद सीईओ को निर्देश दिया कि स्वास्थ्य कार्यकर्ता, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को इस बारे में सख्त निर्देश दें, सेकंड डोज से वंचित लोगों की सूची बनाएं, फिर उसकी मॉनिटरिंग करें। उन्होंने पिपलोदा क्षेत्र में किए गए अच्छे कार्य के लिए अमले की प्रशंसा की।
वैक्सीनेशन में परफॉर्मेंस ठीक नहीं, कलेक्टर नाराज
IMAGE CREDIT: patrika
उर्वरक वितरण ठीक तरह करें

कलेक्टर कुमार ने कृषि विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिले में उर्वरक की स्थिति को लेकर किसी तरह की अव्यवस्था नहीं होना चाहिए। उन्होंने सभी एसडीएम को भी निर्देश दिए कि उक्त व्यवस्था पर पूर्ण नज़र रखें । अब उर्वरक की मांग बढ़ेगी, जहां पर उर्वरक की आवश्यकता है वहां पर तुरंत बताएं। जिले में खाद की कोई कमी नहीं है। खाद वितरण व्यवस्था को सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जहां खाद प्राप्त करने वाले अधिक व्यक्ति उपस्थित हो वहां यह सुनिश्चित करें कि लाइनें न लगे। टोकन सिस्टम लागू करें ताकि किसानों को किसी तरह की परेशानी न हो।

ट्रेंडिंग वीडियो