script mandi news: प्लेटफार्मों पर कब्जा, परिसर में लगती सब्जी मंडी | Platforms occupied, vegetable market set up in the premises | Patrika News

mandi news: प्लेटफार्मों पर कब्जा, परिसर में लगती सब्जी मंडी

locationरतलामPublished: Jan 15, 2024 10:36:32 pm

Submitted by:

Gourishankar Jodha

रतलाम। सैलाना बस स्टैंड सब्जी मंडी में किसानों के साथ अब व्यापारियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मंडी में बैठे जिम्मेदारों की लचर व्यवस्था का फायदा उठाकर कुछ व्यापारियों ने मनमाने ढंक से सब्जी नीलामी के लिए बनाए प्लेटफार्मों पर कब्जा कर रखा है।

patrika
ratlam news
मंडी में बैठे जिम्मेदारों को कई बार शिकायत होती है, लेकिन कार्यवाही के नाम पर केवल समझाइश फिर स्थिति जस की तस बन जाती है। मंडी परिसर में जगह की कमी और अधिक लायसेंस वितरण होने के कारण सब्जी मंडी लहसुन मंडी तक पहुंच गई है।
रास्ते जाम होने से होते विवाद


कुछ व्यापारियों का कहना है कि रास्ते में सब्जी विक्रय होने के कारण हमारी दुकानों तक किसान नहीं पहुंच पाते हैं, सब्जी मंडी के अंदर चार प्लेट फार्म है, हर सुबह यहां वाहन और अन्य व्यापारियों के सामान जमे मिलते हैं और नीलामी खुले परिसर में जमीन पर की जाती है, जहां पर गंदा पानी बहता रहता है, वाहनों के आवागमन के कारण आए दिन रास्ता जाम होकर विवाद का कारण बनता रहता है।
देरी हो जाए तो सब्जी नहीं ले जा सकते अंदर


संतोष माली और सुभाष पाटीदार ने बताया कि सब्जी मंडी में पैदल सब्जी लेकर चलना भी मुश्किल हो जाता है। देरी हो जाए तो अंदर नहीं जा सकते। दुपहिया व चार पहिया वाहन चालक भी परिसर में आकर सब्जियों पर चढ़ाते हुए निकल जाते हैं, नीलामी के दौरान बगैर रोक टोक के भ्रमण करते रहते हैं, जिससे स्थिति बिगड़ती रहती है और विवाद होते हैं, इन्हे अंदर आने से कोई रोकने वाला नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो