scriptआज 1000 हितग्राहियों को गृहप्रवेश, तीन लोगों से बात करेंगे पीएम मोदी | Pm Aawas | Patrika News

आज 1000 हितग्राहियों को गृहप्रवेश, तीन लोगों से बात करेंगे पीएम मोदी

locationरतलामPublished: Jun 23, 2018 12:29:18 pm

Submitted by:

Sourabh Pathak

– अधूरी तैयारी अधिकारियों को लगी फटकार, अंतिम चरण में आवासों को सजाने का काम

patrika

आज 1000 हितग्राहियों को गृहप्रवेश, तीन लोगों से बात करेंगे पीएम मोदी

रतलाम। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत शनिवार को विरियाखेड़ी में होने वाले गृह प्रवेश में एक हजार हितग्राहियों को योजना का लाभ मिलेगा। योजना का लोकापर्ण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर में इंदौर से करेंगे। इस दौरान रतलाम के तीन हितग्राहियों सेभी बात होगी। इस आयोजन को लेकर शुक्रवार शाम को रिर्हसल भी हुई। एक साथ १६ जिलों में प्रधानमंत्री वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए पीएम आवास के हितग्राहियों से बात करेंगे।
रिर्हसल के दौरान इंदौर में बैठे डमी पीएम ने रतलाम की महिला हितग्राही से चर्चा की थी। अब शनिवार दोपहर को पीएम नरेंद्र मोदी, इंदैार से रतलाम सहित आस-पास के जिलों के हितग्राहियों से चर्चा करेंगे। रिर्हसल में सुंदरबाई पति बाबूलाल का नंबर शाम करीब ५.३५ बजे आया। डमी पीएम ने पूछा कि योजना में किस तरह का फायदा हुआ। इस सवाल पर सुंदरबाई ने उत्तर दिया कि पहले हम कच्चे घर में रहते थे, लेकिन अब खुद का पक्का घर मिल गया है। मोदी जी की उम्र बढ़े, मैं उन्हें ही प्रधानमंत्री देखना चाहती हूं। पीएम से चर्चा के लिए रतलाम से तीन हितग्राहियों का चयन किया गया है।
कलेक्टर, कमिश्नर को फटकार
पीएम आवास के गृह प्रवेश की तैयारियों को लेकर शुक्रवार सुबह दिल्ली व भोपाल से रिपोर्ट तलब की गई थी, जिसमें तैयारी पूरी नहीं होने की बात सामने आई थी। इसके बाद भोपल से अधिकारियों के फोन आए और कलेक्टर, कमिश्नर को फटकार लगाई गई, जिसके बाद कलेक्टर रुचिका चौहान विरियाखेड़ी पहुंचीं और नगर निगम आयुक्त एसके सिंह को दोपहर तक कार्यक्रम की तैयारी पूरी करने के निर्देश दिए।
सजने लगे आवास
शहर में अब तक करीब 1000 आवास बनकर तैयार हो चुके हैं। इसमें विरियाखेड़ी में होने वाले मुख्य आयोजन को लेकर सबकी नजर यहीं पर है। यहां पर हितग्राहियों को गृह प्रवेश दिलाने के लिए तैयार हो चुके आवासों को सजाए जाने का काम भी लगभग पूरा हो चुका है। वहीं मंच को सजाए जाने सहित यहां पर अंतिम तैयारियों का दौर अब भी जारी है, जो जल्द पूरा होने का दावा किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो