script

जिनके खाते में राशि गई उन सहित निगम के बर्खास्त अधिकारी भी बन सकते है आरोपी

locationरतलामPublished: Jun 27, 2018 12:16:15 pm

Submitted by:

Sourabh Pathak

– 15 बैंक खाताधारकों के साथ निगम के दोनों उपयंत्री की भूमिका संदेहास्पद, दीपक की गिरफ्तारी के बाद कई और बडे़ नाम भी आ सकते है सामने

patrika

जिनके खाते में राशि गई उन सहित निगम के बर्खास्त अधिकारी भी बन सकते है आरोपी

रतलाम। पीएम आवास घोटाले में पुलिस अब 15 और लोगों को सह आरोपी बनाने जा रही है। पुलिस का मानना है कि जिन 13 लोगों के बैंक खाते में राशि गई थी, यदि उनकी गलती नहीं थी तो उन्होंने राशि निकाली क्यो। इसके साथ ही निगम के बर्खास्त हुए दोनों उपयंत्री भी इसमें उतने ही दोषी है, क्यो कि उक्त सूची उन्हीं के हस्ताक्षर से होकर गुजरी है। एेसे में वह भी बराबर के दोषी है।
स्टेशन रोड थाना पुलिस ने मामले की जांच को आगे बढ़ाते हुए योजना और इसमें हुई गड़बड़ी से जुडे़ सभी दस्तावेज जब्त कर लिए है। अब वह हर शख्स की भूमिका को खंगालने में लगी है। पुलिस की माने तो प्रारंभिक रूप से मामले में वह सभी लोग सह आरोपी बन सकते है, जिनके बैंक खातों में राशि डाली गई थी और उक्त लोगों ने उसे निकाल कर उसका उपयोग किया। यदि वह राशि का उपयोग नहीं करते और बैंक जाकर उनके खाते में आई राशि के बारे में जानकारी जुटाते तो पहले ही गड़बड़ी उजागर हो जाती, लेकिन इसमें उनकी सहभागिता होने के कारण ही उक्त लोगों ने राशि निकाल ली और जानकारी किसी को नहीं दी।

कैसे गए खाता नंबर
पुलिस की माने तो यह संभव नहीं है कि किसी के बैंक खाते से जुड़ी सारी जानकारी दीपक के पास मौजूद हो। यह सब एक सोची समझी साजिश के तहत ही हुआ है। एेसा संभव नहीं है कि जिन खातों में राशि गई है, उनका खाता नंबर, आईएफएससी कोड, आधार नंबर बिना उनके दिए किसी और के पास जा सकता है। यदि गलती से उनके खातों में राशि आई थी, तो वह उसकी जानकारी बैंक को देकर लौटा भी सकते थे, लेकिन एक भी शख्स ने एेसा नहीं किया, जिसके चलते इन सभी की सहभागिता इसमें होना उजागर हो रही है।

बिना जांचे कैसे किए हस्ताक्षर
जिन 13 फर्जी लोगों के बैंक खाते में राशि गई है, उनकी सूची तय होने के बाद उस पर हस्ताक्षर नगर निगम के बर्खास्त किए गए अधिकारी सुहास पंडित व एमके जैन के होना बताए जा रहे है। एेसे में इनके द्वारा सूची को बिना जांचे कैसे हस्ताक्षर किए गए यह भी जांच का विषय है। इतनी बड़ी गलती इनके द्वारा जानबूझकर न की जाते हुए एक सोची समझी साजिश के तहत यह काम किए जाना बताया जा रहे है, जिसके चलते पुलिस इन दोनों को भी इसमें सह आरोपी बनाने की तैयारी में है।

अधिकारी भी आ सकते है घेरे में
पुलिस की माने तो सैडमेप के दीपक की गिरफ्तारी होते ही कई औंर बड़े नामों का खुलासा हो सकता है। वर्तमान में जिस सिटी इंजीनियर सुरेशचंद्र व्यास ने इनके खिलाफ केस दर्ज कराया है, उससे भी पूछताछ की गई है। यदि उसकी या निगम के और भी किसी अधिकारी की इसमें भूमिका नजर आती है तो उन्हे भी आरोपी बनाया जाकर गिरफ्तार किया जाएगा। फिलहाल पुलिस को दीपक की तलाश है, जो कि अब तक उनके हाथ नहीं आ सका है।

निगम में सरगर्मी तेज
पीएम आवास में फर्जीवाड़ा उजागर होने के बाद अब निगम के गलियारों में भी राजनीतिक सरगर्मी भी तेज हो गई है। हर कोई अब इस योजना से जुड़े अधिकारियों को शंका भरी निगाहों से देख रहा है। वहीं पीडि़त लोग जिनके हक की राशि दूसरों के खाते में गई थी, वह अब अपनी राशि वापस पाने के लिए चक्कर काट रहे है। उनकी माने तो बारिश का मौसम आ गया है और उनके खातों में राशि नहीं आने से अब इस बारिश भी उन्हे अपने कच्चे आशियानों में बितानी पड़ेगी

ट्रेंडिंग वीडियो