scriptपीएम आवास घोटाले में जमानत के लिए तरसे ये अधिकारी | PM Aawas Letest news in Mp | Patrika News

पीएम आवास घोटाले में जमानत के लिए तरसे ये अधिकारी

locationरतलामPublished: Apr 16, 2019 11:12:31 am

Submitted by:

Sourabh Pathak

पीएम आवास घोटाले में जमानत के लिए तरसे ये अधिकारी

Pm aawas yojna

Pm aawas yojna

रतलाम। प्रधानमंत्री आवास घोटाले नगर निगम के सहायक यंत्री, उपयंत्री सहित दो अपात्र महिलाओं की जमानता याचिका सोमवार को खारिज हो गई। इन चारों की तरफ से इनके अभिभाषकों ने जमानत अरजी न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत की थी, जिस पर आपत्ति के चलते इन चारों की जमानत खारिज करते हुए जेल में रहने के आदेश जारी किए है। इस मामले में अब भी सात अपात्रों की गिरफ्तारी होना शेष है।
पीएम आवास घोटाले में जिन लोगों की तरफ से सोमवार को न्यायालय के समक्ष जमानत याचिका प्रस्तुत की गई थी, उनमें नगर निगम के सहायक यंत्री एमके जैन, उपयंत्री सुहास पंडित, राशि निकालने वाली अपात्र हितग्राही पीएंडटी कॉलोनी निवासी एेहतेशाम बानो पिता जाकीर और सायना पति जावेद शामिल थी, लेकिन इनमें से एक को भी न्यायालय से राहत नहीं मिली और मामला अगली सुनवाई तक के लिए टल गया।
कौन कब गिरफ्तार
मामले में नगर निगम के सहायक यंत्री व उपयंत्री को पुलिस ने 5 अप्रैल को गिरफ्तार किया था। उसके बाद 9 अप्रैल को शकीलाबानो पति जाकीर, एेहतेशाम बानो पिता जाकीर, रईस पिता सलीम, नसीमबानो पति मोहम्मद इब्राहिम, सायना पति जावेद और अफरोज पति रईस को गिरफ्तार किया था। ये सभी अपात्र थे फिर भी इनके खातों में राशि पहुंची और इनके द्वारा निकाल ली थी। घोटाला उजागर हुआ तो राशि जमा कराना शुरू कर दी थी। इसी कारण से पुलिस ने इन्हे भी घोटाले में शामिल मानते हुए गिरफ्तार किया था। इसके पूर्व मास्टर माइंड कम्प्यूटर ऑपरेटर दीपक कुमावत, शाहीद व जाकीर को भी पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है।
13 लाख का है आवास घोटाला
योजना के बीएलसी घटक में में १३ लाख का घोटाला इन लोगों के द्वारा चयनित हितग्राही की सूची में 13 हितग्राहियों के नाम बदलकर इस घोटाले को अंजाम दिया गया था। दीपक सेडमैप कंपनी का कम्प्यूटर ऑपरेटर था, जिस पर सूची में नाम इधर से उधर करने का आरोप है। अब तक कुल ११ आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो