scriptशहर विधायक काश्यप ने शहर को झुग्गी मुक्त करने का लिया है संकल्प | pm awas yojana 2019 | Patrika News

शहर विधायक काश्यप ने शहर को झुग्गी मुक्त करने का लिया है संकल्प

locationरतलामPublished: Feb 05, 2019 06:15:01 pm

Submitted by:

Yggyadutt Parale

शहर विधायक काश्यप ने शहर को झुग्गी मुक्त करने का लिया है संकल्प

patrika

शहर विधायक काश्यप ने शहर को झुग्गी मुक्त करने का लिया है संकल्प

रतलाम। कुछ समय पूर्व वार्ड क्रमांक आठ स्थित भवानी नगर को वैध होने का दर्जा मिला था। सोमवार को कॉलोनी के रहवासियों ने शहर विधायक चेतन्य काश्यप व वार्ड पार्षद सीमा टांक का सम्मान किया। इस दौरान विधायक ने कहा कि शहर को झुग्गी मुक्त करने का संकल्प लिया हुआ है। इस कार्य को निरंतर जारी रखा जाएगा।
विधायक ने जनता के बीच संकल्प दोहराया कि रतलाम शहर की किसी भी बस्ती में कोई मकान कच्चा नहीं रहेगा। कालोनियों को अवैध से वैध कराने और उनमें विकास कार्यो की शुरूआत कराने के बाद अब नागरिकों को पक्के मकान दिलाने के लिए प्रयास जारी है। पक्के आवास और स्वच्छ परिवेश से आने वाले पीढ़ी को स्वस्थ्य वातावरण मिलता है, हम आपके परिवारों को बेहतर माहौल देने की दिशा में लगातार काम करते रहेंगे।

ये कार्य हुआ कॉलोनी में

इस कॉलोनी में लगभग 70 लाख रूपए की लागत से कांक्रीट स?कों का निर्माण व विद्युत पोल लगाए गए। इसके अलावा इस कॉलोनी में मीठे पानी की सप्लाई के प्रबंध भी कर दिए गए है। कालोनी की दशा बदलने के बाद यहां के नागरिकों ने ही प्रति परिवार 100-100 रूपए एकत्रित कर शहर विधायक व वार्ड पार्षद टांक का सम्मान समारोह आयोजित करने का निर्णय लिया। इस दौरान टांक ने कहा कि भवानी नगर सहित वार्ड की अन्य कॉलोनियो में विकासकार्य मेरे अकेले के बस की बात नहीं थी। विकास के प्रत्येक कार्य के लिए मुझे विधायक का सहयोग मिलता रहा है। पार्षद टांक ने कहा कि भवानी नगर को वैध कराने, यहां सड़कों के निर्माण, विद्युत पोल लगाने अथवा पानी का प्रबंध करने में हर स्तर पर विधायक सहयोग मिला। इस दौरान अभिनंदन पत्र भेंट किया गया। आयोजन में नगर निगम अध्यक्ष अशोक पोरवाल, मुखर्जी मंडल अध्यक्ष रमेश बदलानी, वार्ड अध्यक्ष तुलसीराम वर्मा, दुर्गा पांचाल आदि अतिथि थे।

नि:शुल्क शिविर में ३०० मरीजों की जांच

रोटरी क्लब रतलाम सेंट्रल एवं बुरहानी हॉस्पिटल के संयुक्त तत्वावधान में क्षेत्र में नि:शुल्क ह्दय रोग परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। क्लब अध्यक्ष अखिलेश गुप्ता व सचिव पारस मूणत ने बताया कि इस अवसर पर मरीजों को अपोलो हॉस्पिटल के ह्दय रोग विशेषज्ञ डॉ. सिद्धांत जैन ने मरीजों का परीक्षण किया तथा परिचर्चा के दौरान स्वास्थ्य संबंधी विभिन्न सुझाव दिए। डॉ. जैन ने कहा कि कोई भी व्यक्ति निर्धारित भोजन समय से लें व नियमित मार्निंग वॉक करें, तो यह सबसे बड़ी कसरत है, जो शरीर को स्वस्थ बनाए रखती है, उन्होंने कहा कि व्यक्ति को अपनी खान-पान प्रणाली व्यवस्थित रखना चाहिए तथा नियमित स्वास्थ्य परीक्षण करवाना चाहिए। इस अवसर पर डॉ. जैन व उनकी टीम ने लगभग 300 मरीजों की नि:शुल्क ब्लडप्रेशर, ब्लड शुगर, ईसीजी व लिपीट प्रोफाइल टेस्ट किया। क्लब के राजेंद्र गादिया, पवन जैन, प्रदीप श्रीमाल, अभय कोठारी, अमित शाह, अश्विनी शर्मा, अशोक डांगी, वीरेंद्र जैन, विक्रम कोठारी, बाबूलाल सेठिया, धर्मेन्द्र ललवानी, प्रो. मनोहर जैन, प्रो. आरके माथुर, मनीष तलेरा, बुरहानी हॉस्पिटल के संचालक मंसुरअली हाशमी व सचिव मुस्तफा रूनीजावाला, कोषाध्यक्ष केजार मनासी आदि उपस्थित थेे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो