scriptपीएम आवास योजना में मिली बड़ी सौगात | pm awas yojana LATEST NEWS | Patrika News

पीएम आवास योजना में मिली बड़ी सौगात

locationरतलामPublished: Jul 29, 2020 09:02:52 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आवास योजना के एएचपी घटक (अर्फोडेबल हाऊस) के 432 हितग्राहियों को पंजाब नेशनल बैंक से ॠण मिलेगा। ॠण के लिए बीस हजार रुपए की मार्जिन मनी में दस हजार रुपए हितग्राही को देना होंगे। शेष दस हजार रुपए चेतन्य काश्यप फाउण्डेशन द्वारा दिए जाएंगे।

PM आवास के हितग्राहियों को मार्जिन मनी की आधी राशि देगा चेतन्य काश्यप फाउण्डेशन

PM आवास के हितग्राहियों को मार्जिन मनी की आधी राशि देगा चेतन्य काश्यप फाउण्डेशन

रतलाम. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आवास योजना के एएचपी घटक (अर्फोडेबल हाऊस) के 432 हितग्राहियों को पंजाब नेशनल बैंक से ॠण मिलेगा। ॠण के लिए बीस हजार रुपए की मार्जिन मनी में दस हजार रुपए हितग्राही को देना होंगे। शेष दस हजार रुपए चेतन्य काश्यप फाउण्डेशन द्वारा दिए जाएंगे। बैंकों से ॠण स्वीकृति में हो रहे विलंब को लेकर विधायक चेतन्य काश्यप ने कलेक्टर रूचिका चौहान को अवगत कराकर जल्द कार्यवाही करने को कहा था। कलेक्टर चौहान के निर्देश पर नगर निगम एवं बैंक अधिकारियों ने काश्यप के साथ चर्चा की। इस चर्चा में पंजाब नेशनल बैंक द्वारा काश्यप की पहल पर सभी हितग्राहियों को ॠण देने पर सैद्धांतिक सहमति दी गई।
रेलवे बंद करेगा 165 साल पूर्व की सुविधा

MIC of Singrauli nagar nigam prohibit amount of PM Housing Scheme
IMAGE CREDIT: Patrika
बैठक में विधायक काश्यप को नगर निगम अधिकारियों ने बताया कि डोसी गांव एवं मुखर्जी नगर में 432 अर्फोडेबल हाउस का निर्माण कार्य जारी है इनमें से 250 लगभग पूर्ण हो चुके हैं, जिनका आवंटन शीघ्र ही कर दिया जाएगा। विधायक काश्यप ने बैंक अधिकारियों से ॠण स्वीकृति में आ रही दिक्कतों की जानकारी ली और मार्जिन मनी की आधी राशि अपने फाउण्डेशन से देने की जानकारी दी। इस दौरान पंजाब नेशनल बैंक के अधिकारियों ने अपने मुख्यालय से स्वीकृति लेकर सभी हितग्राहियों को करीब 8 करोड़ का ॠण देने पर सहमति दी।
165 वर्ष बाद आ रहा महायोग

Negligence in putting amount of PM housing scheme here
IMAGE CREDIT: patrika
प्रधानमंत्री आवास का लाभ

विधायक काश्यप ने चर्चा के दौरान नगर निगम अधिकारियों को आवास निर्माण के कार्य में तेजी लाने एवं हितग्राहियों के बैंक ॠण की कार्यवाही पूर्ण कराने के निर्देश दिए ताकि सभी हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास का लाभ मिल सके। बैंक ॠण स्वीकृति एवं हितग्राहियों को मार्जिन मनी की आधी राशि भरने के लिए प्रेरित करने का कार्य भी जल्द कराया जाएगा। इसमें चेतन्य काश्यप फाउण्डेशन द्वारा मदद दी जाएगी। बैठक में एल.डी.एम. राकेश गर्ग, पंजाब नेशनल बैंक के मुख्य प्रबंधक प्रतापसिंह, वरिष्ठ प्रबंधक प्रवीण जैन एवं ब्रजेश पुलैया, नगर निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया, सिटी इंजीनियर एस.सी. व्यास एवं भाजपा झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ की प्रदेश सह संयोजक अनिता कटारिया मौजूद थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो