scriptपीएम, सीएम तक पहुंची जिला पंचायत सीईओ के चहेतों की शिकायत | pm news | Patrika News

पीएम, सीएम तक पहुंची जिला पंचायत सीईओ के चहेतों की शिकायत

locationरतलामPublished: Jul 26, 2018 12:17:32 am

Submitted by:

Sourabh Pathak

पीएम, सीएम तक पहुंची जिला पंचायत सीईओ के चहेतों की शिकायत

patrika

पीएम, सीएम तक पहुंची जिला पंचायत सीईओ के चहेतों की शिकायत

रतलाम। जिला पंचायत में मुख्य कार्यपालन अधिकारी के स्टेनों सहित एक अन्य अधिकारी की शिकातय अब प्रधानमंत्री, राज्यपाल, मुख्यमंत्री सहित अन्य अधिकारियों तक पहुंच गई है। शिकायतकर्ता ने सीईओ के स्टेनो महेंद्र शर्मा पर कार्यालय के अन्य कर्मचारियों को प्रताडि़त करने का आरोप लगाया है। वहीं निलंबित सचिवों की बहाली सहित अन्य मामलों में स्टेनो के साथ एक अन्य अधिकारी की भूमिका पर सवाल खड़े कर इनके कहने पर सीईओ द्वारा काम करने का आरोप लगा है।
वहीं दूसरी और जिला पंचायत में बुधवार को हुई साधारण सभा में आलोट जनपद अध्यक्ष कालूसिंह परिहार ने भी सीईओ सोमेश मिश्रा व उनके चहेतो पर आरोप लगाए। परिहार ने जिपं को भ्रष्टाचार का अड्डा बताया है। उनकी माने तो आलोट जनपद के कुछ सचिवों को निलंबित किया था, जो सचिव इनके यहां आकर स्टेनों से लेन-देन करता है, उसकी बहाली आठ से दस दिन में हो जाती है। कई सचिव एेसे है, जो बीते छह माह से निलंबित है, उनकी सुनवाई तक नहीं हो रही है। रुपए देने में जो सक्षम नहीं है, उन्हे आलोट से उठाकर बाजना भेज दिया जाता है। जिपं में स्टेनों के सिवाएं और किसी की नहीं चलती है।
अटैचमेंट के नाम हो रहा लेन-देन
जिपं सीईओ ने जिपं व जनपद के कर्मचारियों को इधर-उधर अटैच कर रखा है। अटैचमेंट समाप्त कराने के लिए रुपयों की लेन-देन जारी है। इस काम में यहां के दो लोग शामिल है। जिपं में उपयोग में आने वाली सामग्री के बिल पास करने के नाम पर २० से ३० प्रतिशत कमीशन की मांग की जाती है। इनकी बात नहीं सुनने पर कर्मचारियों को धमकी देकर मानसिक रूप से प्रताडि़त कर दबाव बनाया जाता है।
कलेक्टर के जाते ही फिर बना स्टेनो
शिकायत में बताया कि पूर्व कलेक्टर तन्वी सुंद्रियाल ने स्टेनो की कार्यशैली व शिकायतों को देखते हुए उन्हे वहां से हटाया था लेकिन उनका तबादला होते ही सीईओ ने फिर से उन्हे अपने करीब बुला लिया। शिकायतकर्ता ने स्टेनो व यहां पदस्थ एक अन्य अधिकारी के स्थानांतरण की मांग भी की। स्टेनो पर यह भी आरोप है कि वह सुबह-शाम सीईओ के घर जाकर कर्मचारियों की शिकायत कर उन्हे परेशान करता है।
समय पर हो बैठकें
बैठक में सदस्यों ने विभिन्न विभागीय योजनाओं की समीक्षा की। वहीं अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह अपनी स्थाई समितियों की बैठक के आयोजन में लापरवाही नहीं बरते समय-सीमा में बैठकें आयोजित करें। सीईओ ने एक सप्ताह के भीतर सभी समितियों के संबंधित अधिकारियों को बैठकों की तिथियां सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
बिजली के तारों को करे ऊंचा
जिपं अध्यक्ष प्रमेश मईड़ा ने बिजली कंपनी के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में लटके विद्युत तारों से दुर्घटनाएं हो रही है। बिजली कंपनी तत्काल लटके तारों की ऊंचा करने का अभियान चलाए। बैठक में जिपं उपाध्यक्ष डीपी धाकड़, सदस्य विश्वजीत सिंह, चांदनी जैन सहित अन्य सदस्य मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो