scriptपुलिस ने निकाले सटोरिये व सूदखोरों के जुलूस | Police took out a procession of bookies and moneylenders | Patrika News

पुलिस ने निकाले सटोरिये व सूदखोरों के जुलूस

locationरतलामPublished: Aug 21, 2019 11:15:17 am

Submitted by:

kamal jadhav

पुलिस ने निकाले सटोरिये व सूदखोरों के जुलूस

पुलिस ने निकाले सटोरिये व सूदखोरों के जुलूस

पुलिस ने निकाले सटोरिये व सूदखोरों के जुलूस

रतलाम। पुलिस द्वारा मंगलवार से शुरू किए गए अभियान शिकंजा के पहले ही दिन दीनदयालनगर थाने की हाट की चौकी पुलिस ने सटोरिये और सैलाना थाने के दो सूदखोरों का पुलिस ने भरे बाजार जुलूस निकाल दिया। हाट की चौकी पुलिस ने आरोपी को चौकी से पैदल ही कोर्ट तक ले गए जबकि सैलाना में दोनों सूदखोर भाइयों को बाजार से पकड़कर थाने तक पैदल ही जुलूस निकालते हुए लेकर आई।

दीनदयालनगर पुलिस ने बताया मुखबिर से सूचना मिली थी कि हाट की चौकी स्थित पुलिस चौकी के नजदीक सुभाषनगर में सट्टे की सूचना मिली थी। इस पर पुलिस ने हयातनगर निवासी युनूस उर्फ मासूम को २० हजार रुपए मय सट्टा सामग्री के गिरफ्तार किया। आरोपी सट्टा अंक लिख रहा था जिस पर उसके खिलाफ ४ क सट्टा एक्ट के तहत कार्रवाई की गई। इसके बाद आरोपी को चौकी से कोर्ट तक पैदल ही लाया गया। पुलिस का कहना है कि इससे इस तरह का गलत धंधा करने वाले दूसरे लोगों पर प्रतिकूल असर पड़ेगा और वे इससे दूर रहेंगे।

सुदखोर भाइयों का जुलूस निकाला
सैलाना पुलिस ने दो सूदखोर भाइयों को भी आपरेशन शिकंजा के तहत मंगलवार को उनके घर से गिरफ्तार कर पैदल ही थाने तक लेकर पहुंची। सैलाना टीआई बीएल भाभर ने बताया मंगलवार को फरियादी भूरिया पिता वीरजी गरवाल निवासी गोवधर्घनपुरा ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसने उसके फूफा सरदार निवासी भड़ागांव को ईश्वर कसेरा से १ लाख १५ हजार रुपए उधार दिलवाए थे। उस समय ईश्वर ने ब्याज की बात नहीं बताई थी। जब राशि वापस आरोपी को देने गए तो उसने राशि में १५ फीसदी ब्याज देने की बात कही। नहीं देने पर उसने फरियादी की बाइक अपने पास रख ली। सोमवार को थाने में राशि का हिसाब करने का कहकर घर ले गया और उसके भाई भूरा के साथ मिलकर मारपीट की। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ ३२३, ३४२, ५०६, ३४ के साथ ही एससी/एसटी में प्रकरण दर्ज कर दोनों सूदखोर भाइयों ईश्वर और भूरा को मंगलवार की शाम को उनके घर से गिरफ्तार कर लिया।सुदखोर भाइयों का जुलूस निकाला
सैलाना पुलिस ने दो सूदखोर भाइयों को भी आपरेशन शिकंजा के तहत मंगलवार को उनके घर से गिरफ्तार कर पैदल ही थाने तक लेकर पहुंची। सैलाना टीआई बीएल भाभर ने बताया मंगलवार को फरियादी भूरिया पिता वीरजी गरवाल निवासी गोवधर्घनपुरा ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसने उसके फूफा सरदार निवासी भड़ागांव को ईश्वर कसेरा से १ लाख १५ हजार रुपए उधार दिलवाए थे। उस समय ईश्वर ने ब्याज की बात नहीं बताई थी। जब राशि वापस आरोपी को देने गए तो उसने राशि में १५ फीसदी ब्याज देने की बात कही। नहीं देने पर उसने फरियादी की बाइक अपने पास रख ली। सोमवार को थाने में राशि का हिसाब करने का कहकर घर ले गया और उसके भाई भूरा के साथ मिलकर मारपीट की। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ ३२३, ३४२, ५०६, ३४ के साथ ही एससी/एसटी में प्रकरण दर्ज कर दोनों सूदखोर भाइयों ईश्वर और भूरा को मंगलवार की शाम को उनके घर से गिरफ्तार कर लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो