scriptमोहल्ले में पुलिस बनाएगी ट्रेफिक वार्डन | Police will make traffic wardens in the district | Patrika News

मोहल्ले में पुलिस बनाएगी ट्रेफिक वार्डन

locationरतलामPublished: Feb 03, 2018 10:26:04 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

– पुलिस कंट्रोल रूम में स्टेशन रोड पुलिस एरिया के जनप्रतिनिधि व गणमान्य लोगों के साथ हुआ जनसंवाद
 

patrika

रतलाम।

पुलिस कंट्रोल में शनिवार शाम करीब साढे छह बजे से पुलिस और जनप्रतिनिधि सहित गणमान्य लोगों के साथ एसपी अमित ङ्क्षसह, एएसपी प्रदीप शर्मा, सीएसपी विवेक सिंह और थानाप्रभारी अजय सारवान की उपस्थिति में जनसंवाद शुरू हुआ। इस दौरान शहर की समस्या और अपराध रोकथाम पर पुलिस के साथ आमजन की चर्चा हुई। चर्चा के दौरान पुलिस ने बताया कि हर मोहल्ले में एक ट्रेफिक वार्डन नियुक्त किया जाएगा।

सीएसपी विवेक सिंह ने बताया कि स्टेशन रोड थाना क्षेत्र के जनप्रतिनिधि, शहर काजी, पार्षदगण और गणमान्य नागरिकों के साथ जनसंवाद हुआ। इस दौरान एक वाट्सएप ग्रुप बनाकर सभी को उसमे जोडऩे और समस्या और अपराध से संबंधित सूचना व रोकथाम के सुझाव देने की बात एसपी ने कही है। वहीं इससे सूचना संकलन को मजबूती मिलेगी। वहीं मोहल्ले वाइज एक ट्रेफिक वार्डन नियुक्त किया जाएगा। वह मोहल्ले की ट्रेफिक समस्या से अवगत कराएगा। संवाद के दौरान खासकर टीआईटी रोड और जावरा रोड पर स्पीड ब्रेकर बनाने का सुझाव आया है। वहीं तेजी से बाइक चलाने वाले और साउंड होर्न वालों पर कार्रवाई करने की लोगों ने बात कही है। उन्हें चिन्हित व बाइक का नंबर पुलिस को सौंपने की बात अधिकारियों ने कही हैं। जिसके बाद उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। वहीं पुलिस ने भी सभी से अनुरोध किया है कि वह मोहल्ले में यह प्रचार करे कि बच्चों को बाइक न सौंपे। बाइक पर तीन लोग सवार न हो, हेलमेट पहने।

कैंसर से पीडि़त हैडकांस्टेबल की मौत

अजाक थाने में पदस्थ कैंसर रोग से पीडि़त हैड कांस्टेबल की इलाज दौरान शनिवार को दोपहर जिला अस्पताल में मौत हो गई। जिनका अंतिम संस्कार उनके मूल निवास ताल में हुआ। सूचना पर एएसपी राजेश सहाय व अन्य पुलिस अधिकारी अस्पताल पहुंच गए थे। प्राप्त जानकारी के अनुसार ताल निवासी अनवर खान (54) वर्तमान में अजाक थाने में हैड कांस्टेबल पद पर पदस्थ थे। वह पुलिस सेवा से 10 अक्टूबर 1988 में पदस्थ हुए। उसेक बाद कई थानो में नौकरी दी। जबकि 7 सितंबर 2013 में वह हैड कांस्टेबल के रूप में पदोन्नत हुए थे। वह लंबे से समय से लग्स में कैंसर रोग से पीडि़त चल रहे थे। जिसका उपचार भी चल रहा था। शनिवार को अचानक तबीयत बिगडऩे पर उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज दौरान उनकी मौत हो गई। परिजन शव को उनके मूल निवास ताल लेकर गए। तलाई वाले कब्रिस्तान में जोहर की नवाज के बाद उन्हें सुपुर्द ए खाक कर दिया गया। उनके दो बेटे और एक बेटी है। वहीं उनके चाचा सलीमखान भी पुलिस में हैड कांस्टेबल है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो