सड़क के लिए राजनीतिक वर्चस्व में नहीं बन रही राह

सिटी फोरलेन के मामले में फिर कलेक्टर को दौरा करने का बुलावा, अफसरों ने ज्ञापन देने आए रहवासियों को कराया इंतजार, बाहर खड़े रहे

By: harinath dwivedi

Published: 13 Mar 2018, 05:43 PM IST

रतलाम। बाजना बस स्टैंड-वरोठ माता मंदिर सिटी फोरलेन का मसला सोमवार को भी हल नहीं हो पाया। ८० फीट सड़क की मांग कर रहे रहवासी फिर कलेक्टोरेट पहुंच गए। प्रशासनिक बैठक के चलते अफसरों ने इनको लंबा इंतजार कराया। रहवासियों ने कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपकर खुद प्रस्तावित सड़क स्थल का दौरा करने की मांग की। वहीं, नगर निगम और प्रशासन सहित लोनिवि में सोमवार को कोई हलचल नहीं हुई।

बाजना बस स्टैंड क्षेत्र में सिटी फोरलेन की चौड़ाई पर राजनीतिक माहौल बनने और रहवासियों का दो पक्षों में बंट जाने के बाद सोमवार को होने वाला फैसला टल गया। हालांकि क्षेत्र के एक दर्जन से ज्यादा रहवासियों ने दोपहर में कलेक्टर कार्यालय जाकर अपनी बात दोबारा रखी। रहवासियों ने एक ज्ञापन के माध्यम से कलेक्टर से खुद मौका मुआयना करने की मांग की है। अचानक कार्यालय पहुंचे रहवासी कलेक्टर कार्यालय के बाहर काफी देर तक खड़े रहे। प्रशासनिक बैठक के चलते अफसर उनसे नहीं मिल पाए।

संयुक्त दल ने नहीं की आगे की प्रक्रिया
विवाद गहराने के बाद सोमवार को न तो नगर निगम का अमला और न ही लोक निर्माण विभाग के इंजीनियर मौके पर पहुंचे। प्रभारी कलेक्टर सोमेश मिश्रा को भी रिपोर्ट नहीं दी गई। मामले में राजनीतिक तौर पर भी सोमवार को कोई नेता रहवासियों के साथ नहीं दिखा। एक पक्ष के कलेक्टर कार्यालय आने के बाद दूसरे पक्ष की सूचना मिली लेकिन वे नहीं आए। फिलहाल ८० फीट तक चौड़ाई रखने की मांग पर लामबंदी चल रही है।

अभी किसी तरह की रिपोर्ट नहीं
रहवासियों ने एक ज्ञापन के माध्यम से कलेक्टर से खुद मौका मुआयना करने की मांग की है। अचानक कार्यालय पहुंचे रहवासी कलेक्टर कार्यालय के बाहर काफी देर तक खड़े रहे। प्रशासनिक बैठक के चलते अफसर उनसे नहीं मिल पाए। सिटी फोरलेन को लेकर फिलहाल नई रिपोर्ट नहीं है। आगे की प्रक्रिया कलेक्टर के निर्देशानुसार आगे बढ़ाई जाएगी।
- जावेद शकील, कार्यपालन यंत्री लोनिवि

harinath dwivedi Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned