गरीब बच्चों साथ भोजन कर खिल उठे दिल

रोट्रेक्ट क्लब रतलाम सेंट्रल द्वारा कालिका माता बगीचे में किया गया आयोजन


रतलाम। अमीरी-गरीबी और जात-पात का भेद मिटाने के लिए रविवार शाम शहर के युवाओं के एक संगठन ने अनूठी पहल की। इसके तहत संभ्रात परिवार से जुड़े युवा अपने साथ गरीब बस्तियों के बच्चों को कालिका माता बगीचे में लेकर पहुंचे और यहां अपने घर से लाए हुए टिफिन से उन्हें भोजन कराने के साथ ही स्वयं भी उनके पास बैठे और उसी टिफिन से भोजन किया।

रोट्रेक्ट क्लब रतलाम सेंट्रल द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रेडक्रॉस समिति के अध्यक्ष महेंद्र गादिया रहे, जिनकी उपस्थिति में युवाओं के इस संगठन ने गरीब बच्चों के साथ बैठकर अपने साथ लाए टिफिन से बच्चों को भोजन कराने के साथ स्वयं ने भी किया। युवा संगठन के इस अनुठे आयोजन को बगीचे में घूम रहे जिन भी लोगों ने देखा वह देखते रह गए। रोटे्रक्ट की इस पहल की हर किसी ने सराहना की।

दूरियां कम करना उद्देश्य

कार्यक्रम को आयोजित करने वाले संगठन से जुड़े सदस्यों की माने तो किसी को भोजन देना एक प्रकार की सेवा है, लेकिन किसी गरीब के साथ बैठकर भोजन करना समाज में बढ़ रही दूरियों को कम करता है। इसी कारण से हमारी संस्था ने इस प्रकार के कार्यक्रम को करने की ठानी और गरीबों बच्चों को साथ लाकर यहां पर उन्हें भोजन कराया, जो अपने आप में एक अलग ही अनुभूति रही।

युवतियां भी रही साथ

क्लब द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शहर के बजरंग नगर, मोती नगर, ईश्वर नगर सहित अन्य छोटी बस्तियों के बच्चें शामिल रहे। इनमें बालिकाओं को क्लब की युवतियों ने भोजन कराया तो बालकों को युवकों ने अपने हाथ से थाली सजाकर भोजन कराया। इस पूरे आयोजन के दौरान गरीब बच्चों के साथ उन्हें भोजन करा रहे युवक-युवतियों के चेहरे पर अलग ही खुशी छा रही थी।

ये रहे मौजूद

कार्यक्रम के दौरान संयोजक उज्जवल जोशी, अध्यक्ष तेजस्व गांधी, पारसमल मूणत, प्रदीप श्रीमाल, अशोक गांधी, यश लुनावत, रिचा रूणवाल, सिद्धार्थ दांगी, शिल्पा चौपड़ा, प्रिय पटवा, नेहा गोरेचा, सिम्मी बाफना, ध्वनि जैन, पियूष गांधी सहित क्लब के अन्य कई सदस्य मौजूद रहे।
Show More
vikram ahirwar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned