scriptधनतेरस से स्पेशल ट्रेन चलाने की तैयारी, एक बार में 900 यात्री करेंगे सफर | preparation to run special train from dhanteras know shedule | Patrika News

धनतेरस से स्पेशल ट्रेन चलाने की तैयारी, एक बार में 900 यात्री करेंगे सफर

locationरतलामPublished: Oct 25, 2021 07:30:14 pm

Submitted by:

Faiz

धनतेरस से उज्जैन फतेहाबाद ट्रेन चलाने की तैयारी, 12 डिब्बों वाली इस मेमू ट्रेन में 900 यात्री करेंगे एक साथ सफर।

News

धनतेरस से स्पेशल ट्रेन चलाने की तैयारी, एक बार में 900 यात्री करेंगे सफर

रतलाम. रेल मंडल लंबे समय से इंतजार की जा रही उज्जैन फतेहाबाद-इंदौर सेक्शन पर यात्री ट्रेन को धनतेरस केे दिन से शुरू कर सकता है। इसके लिए तैयारी जारी है। 12 डिब्बों वाली ट्रेन में एक बार में करीब 900 यात्री सफर करेंगे। हाल ही में उज्जैन सांसद अनिल फिरोजिया ने मंडल रेल प्रबंधक विनीत गुप्ता के साथ विंडो निरीक्षण भी इस सेक्शन में किया है।

उज्जैन फतेहाबाद सेक्शन में 110 की गति से ट्रायल हो गया है। इसके अलावा इस सेक्शन में मालगाड़ी को रेलवे चलाना शुरू कर चुका है। मेमू ट्रेन को उज्जैन से फतेहाबाद पहुंचने में 40 मिनट तो सुपरफास्ट ट्रेन को पहुंचने में करीब 20 मिनट का वक्त लगेगा। इस सेक्शन में धनतेरस से रेलवे दो मेमू ट्रेन व एक सुपरफास्ट इंदौर-फतेहाबाद-उज्जैन-प्रयागराज ट्रेन चलाने की तैयारी कर रहा है।

 

पढ़ें ये खास खबर- OMG-2 की शूटिंग में 10 दिन का किराया 51 हजार, महाकाल के पंडित बोले- कम है किराया


दोहरा लाभ होगा

इस सेक्शन के शुरू होने से रेलवे सहित यात्रियों को दोहरा लाभ होगा। यात्रियों को गुजरात से लेकर महाराष्ट्र के लिए इस सेक्शन से सीधी ट्रेन की सुविधाएं भविष्य में मिलेगी। शुरू में रेलवे यहां पर 12 डिब्बों वाली मेमू ट्रेन को चलाएगा। हालांकि ,जो ब्रॉडगेज सेक्शन है उसकी क्षमता करीब 24 से 28 डिब्बों की ट्रेन चलाने की है। एक बार में 900 यात्री सफर कर पाएंगे।


फैक्ट फाइल

 

पढ़ें ये खास खबर- सभा में नतमस्तक हुईं BJP प्रत्याशी, उमा भारती ने टोकते हुए कहा- उतना झुको जितना चुनाव जीतकर झुक सको


भरोसा, जल्दी होगी घोषणा

पश्चिम रेलवे मंडल प्रवक्ता खेमराज मीणा का कहना है कि, रेलवे ने इंदौर-फतेहाबाद-उज्जैन सेक्शन पर ट्रेन चलाने की पूरी तैयारी की हुई है। भरोसा है नए सप्ताह में इसके लिए तारीख की घोषणा हो जाएगी।

 

यहां जमीन उगल रही है आग – देखें Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x85203k
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो