scriptPrivate sector will conduct tourism activities in Dholawad Eco Tourism | धोलावाड़ इको टूरिज्म पार्क में निजी क्षेत्र संचालित करेगा पर्यटन गतिविधियां | Patrika News

धोलावाड़ इको टूरिज्म पार्क में निजी क्षेत्र संचालित करेगा पर्यटन गतिविधियां

रतलाम के समीप धोलावाड़ इको टूरिज्म पार्क इस वर्ष निजी क्षेत्र पर्यटन गतिविधियां संचालित करेगा।

रतलाम

Updated: December 01, 2021 08:09:27 pm

रतलाम. रतलाम के समीप धोलावाड़ इको टूरिज्म पार्क इस वर्ष निजी क्षेत्र पर्यटन गतिविधियां संचालित करेगा। इसके लिए टेंडर आमंत्रित किए जा रहे हैं। उक्त जानकारी बैठक में दी गई। जिला पुरातत्व पर्यटन एवं संस्कृति परिषद की कार्यकारिणी समिति की बैठक कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम की अध्यक्षता में बुधवार को आयोजित की गई।
Dholawad Eco Tourism Park
Dholawad Eco Tourism Park
कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने धोलावाड़ इको टूरिज्म पार्क को प्रबंधकीय अनुबंध पर दिए जाने हेतु तैयार किए गए प्रारूप की जानकारी दी। कलेक्टर ने बताया कि इसी दिसंबर माह में धोलावाड़ इको टूरिज्म पार्क पर पर्यटन महोत्सव आयोजित किया जाएगा। इसके लिए निजी क्षेत्र के माध्यम से पार्क में उपलब्ध गतिविधि सामग्री तथा कार्यरत अमले सहित एकमुश्त राशि पर प्रबंधकीय अनुबंध पर संचालन हेतु दिया जाएगा। एक सप्ताह में टेंडर जारी किए जाएंगे।
शासकीय ऑफर की न्यूनतम राशि 3 लाख रुपए निर्धारित की गई है जिसके ऊपर राशि की बिड भरने वाली संस्था से अनुबंध तकनीकी मानदंड की पूर्ति पर किया जाएगा। तकनीकी योग्यता में विभिन्न प्रमाण पत्र एक ही संस्था के होना अनिवार्य किया गया है। संस्था की नेटवर्थ 50 लॉख रुपए तथा विगत 3 वर्ष का टर्नओवर 1 करोड़ रुपये होने की शर्त रखी गई है। पार्क में वर्तमान में कार्यरत गतिविधि सहायकों को कार्य से नहीं हटाया जाएगा। गतिविधि सहायक द्वारा नियम विरुद्ध कार्य करने पर संस्था अपने स्तर से निर्णय ले सकेगी, वह अन्य स्टाफ भी रख सकेगी। चयनीत संस्था को दिसंबर से जून माह तक के लिए कार्य आदेश प्रदान किया जाएगा और दिसंबर माह में पर्यटन महोत्सव का भी आयोजन किया जाने हेतु निर्देशित किया जाएगा।
बैठक में कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम, पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी, जिला वन मंडल अधिकारी डीएस डोडवे, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रभाकर ननावरे, निगमायुक्त सोमनाथ झारिया, परियोजना अधिकारी शहरी विकास अभिकरण अरुण पाठक, कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण अनुराग सिंह, कार्यपालन यंत्री जल संसाधन पीके खरत, कार्यपालन यंत्री पीएचई पीके गोगादे, कार्यपालन यंत्री आर्य राजेश धनोतिया, सहायक संचालक मत्स्य सोना यादव, जिला परिवहन अधिकारी दीपक माझी आदि उपस्थित थे।
Dholawad Eco Tourism Park
IMAGE CREDIT: patrika

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.