script

पुलवामा अटैक: जाने शहर में आतंक के खिलाफ क्यों है रोष

locationरतलामPublished: Feb 18, 2019 05:37:46 pm

Submitted by:

Yggyadutt Parale

पुलवामा अटैक: जाने शहर में आतंक के खिलाफ क्यों है रोष

patrika

पुलवामा अटैक: जाने शहर में आतंक के खिलाफ क्यों है रोष

रतलाम। पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि देने शहर सहित जिलेभर में लोगों का आगे आने का दौर जारी है। आतंक के खिलाफ एकजुट जिलेवासी पाकिस्तान और आतंकवाद का पुतला जलाकर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे है। स्कूली बच्चों से लेकर पेंशनर्स संगठन तक सड़क पर उतर आया और आतंक की खिलाफत में प्रदर्शन किया। वहीं, अंचल में भी जगह जगह पाकिस्तान का पुतला फूंक आक्रोश प्रकट किया।

पैदल मार्च निकालकर पुतला जलाया
पुलवामा में हुए आतंकी हमले से पूरा देश उबल रहा है। पाकिस्तान और आतंकवाद के खिलाफ लोगों में जोरदार आक्रोश है। रविवार को युवाओं ने अलकापुरी चौराहे से पैदल मार्च निकालकर पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। युवाओं का पैदल मार्च राम मंदिर चौराहे पर आया और यहां पाकिस्तान का पुतला फूंका गया। युवाओं ने ही राम मंदिर चौराहे के यहां सड़क पर ही पाकिस्तान का झंडा बनाकर पाकिस्तान मुर्दाबाद लिखा। इधर से गुजरने वाला हर शख्श इस झंडे के ऊपर से निकलकर पैरों में रोंद रहा है।

दीप जलाकर दी श्रद्धांजलि
समीपस्थ गांव करमदी में युवाओं ने रविवार की शाम को चौराहे पर शहीद अमर रहे लिखा और उस लिखे हुए अक्षरों पर दीप जलाकर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। युवाओं ने दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत शहीदों की आत्मीक शांति की कामना भी की। इसके बाद चौराहे पर ही पाकिस्तान के झंडे को आग के हवाले करके पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

मोमबत्ती जलाकर दी श्रद्धांजलि
पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए वीर जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए अखिल भारतीय ग्राहक पचायंत की विरियाखेडी इकाई ने मुखर्जी नगर में सदभावना कार्यक्रम रखा गया है। इस दौरान स्थानीय नागरिक व जनप्रतिनिधियों ने मोमबत्ती जला कर शहीद जवानों की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की व पाकिस्तान का पुतला फूंका।

सड़क हादसे में दो की मौत
बिलपांक थाना क्षेत्र में हुए दो हादसों में दो लोगों की मौत हो गई। एक हादसा शनिवार देर रात हुआ, जबकि एक हादसा रविवार रात को हुआ। इन दोनों हादसों में बाइक पर सवार युवकों की मौत हुई है। घटना की जानकारी पर पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन तब तक दोनों को जिला अस्पताल भिजवा दिया गया था, जहां पर चिकित्सकों ने उन्हे मृत बताया।
पुलिस के अनुसार शनिवार रात हुए हादसे में पेटलावद के वलियापाड़ा निवासी मडिया पिता धन्ना ३० की मौत हुई। मडिया बाइक पर था कि अज्ञात वाहन उसे टक्कर मारकर निकल गया। ये घटना चवरा व कमलपाड़ा के बीच हुई। एक अन्य घटना रविवार रात पिपलखूटा के पास की है, जिसमें बिलपांक के एवरिया निवासी कैलाश कटारिया ४० की मौत हुई है। कैलाश बाइक से जा रहा था कि अज्ञात वाहन उसे टक्कर मारकर निकल गया। घटना के बाद मौके पर जमा लोगों ने उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां पर चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया।

patrika

ट्रेंडिंग वीडियो