गुजरात में नकली नोटों के साथ पकड़े गये दंपत्ति के ठिकानों पर दबिश

- रतलाम के कसारा बाज़ार क्षेत्र में पुलिस कार्रवाई

- एक बर्तन व्यवसायी के घर और गोडाऊन पर दाबिश

- पुलिस ने मौके से काफी समान भी जप्त किया

By: Hitendra Sharma

Updated: 19 Mar 2021, 11:54 AM IST

रतलाम. गुजरात में 12 लाख के नकली नोटों के साथ पकड़े गये कसेरा दंपत्ति के ठिकानों पर रतलाम पुलिस ने छापामार कार्रवाई करते हुए संदिग्ध सामान जब्त किया है। पुलिस जब देर शाम कार्रवाई करने पहुंची तो आरोपियों के परिजनों ने जमकर हंगामा किया। वही परिजनों ने कवरेज कर रहे मीडिया कर्मियों के साथ अभद्र व्यवहार भी किया जिसे लेकर काफी गहमा गहमि का माहौल हो गया, हालात यह बन गए कि सीएसपी ने मौके पर पहुच विवाद शान्त करवाया।

मामला गुजरात मे 12 लाख के नकली नोट के साथ पुलिस गिरफ्त में आये रतलाम निवासी दम्पत्ति से जुड़ा है, गुजरात में रतलाम के कसारा बाजार निवासी राहुल कसेरा और मेघा कसेरा ने नकली नोटो से 60-70 हजार की खरीदारी की जिसमे मोबाइल फ़ोन के अलावा, कपड़े जूते व अन्य सामान खरीदा गया था, कुछ लोगो ने जब नोट चेक किये तो नोटो के नकली होने की जानकारी लगी जिसकी सूचना कुछ व्यपारियो ने पुलिस को दी, इसके बाद पुलिस ने इन नकली नोटों से गुजरात मे खरीदारी करने वाले राहुल और मेघा को धरदबोचा, और पूछताछ कर इनके सामान की तलाशी ली, पुलिस को इन के पास से 12 लाख के नकली नोट मिले।

एसपी गौरव तिवारी ने बताया कि मीडिया के माध्यम से जानकारी मिली थी की गुजरात में रतलाम निवासी दंपति लाखो की नकली नॉट के साथ पुलिस गिरफ्त में आये है, जानकारी मिलते ही रतलाम पुलिस ने आरोपी दंपति के कसारा बाज़ार स्थित घर और संत नगर के एक गोदाम पर छापा मारा, पुलिस को आरोपि के घर से प्रिंटर, कोर्टिरेज, नोट गिनने की मशीन, इंक और कुछ 500 के नकली नोट भी मिले हैं। आरोपी इसी गोदाम से नकली नोट छापकर बाजार में खपाते थे। पुलिस अभी इस मामले की जांच कर रही है।

Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned