scriptअकूत दौलत- सोना-चांदी-नगदी से भरे कमरे, दो कारें, कई टू व्हीलर और पौन दर्जन मकान-प्लाट | Raid on the houses of society manager in Ratlam Indore Lokayukta Raid | Patrika News

अकूत दौलत- सोना-चांदी-नगदी से भरे कमरे, दो कारें, कई टू व्हीलर और पौन दर्जन मकान-प्लाट

locationरतलामPublished: Sep 16, 2021 12:20:07 pm

Submitted by:

deepak deewan

सोसायटी मैनेजर के 4 घरों पर एक साथ छापे, उजागर हुईं कई प्रापर्टीज

lokayukt_1.jpg

रतलाम। सरकारी अधिकारी और कर्मचारी रिश्वतखोरी और भ्रष्टाचार से खूब कमाई कर रहे हैं. अथाह संपत्ति बना रहे हैं. इनकी शिकायतों के बाद जब कार्रवाई होती है तब इनकी असलियत सामने आ जाती है. ऐसा ही एक मामला तब उजागर हुआ जब इंदौर की लोकायुक्त टीम ने एक सरकारी कर्मचारी के घर पर छापा मारा. कर्मचारी के रतलाम सहित चार जगह पर स्थित आवासों पर यह छापामार कार्रवाई की गई है.

आय से अधिक संपत्ति के मामले में गुरुवार अल सुबह इंदौर लोकायुक्त की टीम ने रतलाम में निवासरत एक शासकीय सेवक के यहां बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। यह शासकीय सेवक झाबुआ में पदस्थ है। डीएसपी लोकायुक्त के अनुसार रतलाम, झाबुआ सहित चार स्थानों पर छापे की कार्रवाई की गई है. छापे में भारी मात्रा में नकदी, सोना और संपत्ति के दस्तावेज बरामद हुए हैं। कार्रवाई अभी भी जारी है।

कोरोना का नया खतरा, दूसरे वेरियंट के सैंकड़ों मामले बढ़े

झाबुआ जिले के देवझिरी आदिम जाति सेवा सहकारी संस्था के प्रभारी प्रबंधक भारत सिंह हाडा के चार ठिकानों पर इंदौर लोकायुक्त ने आय से अधिक संपत्ति मामले में गुरुवार को कार्रवाई शुरू की। सभी ठिकानों पर लोकायुक्त को सात मकान,तीन प्लाट, कृषि भूमि और 20 लाख से ज्यादा नगदी मिले हैं। साथ ही 1 किलो से ज्यादा चांदी 25 तोला से ज्यादा सोना और दो 4 व्हीलर और चार टू व्हीलर की जानकारी प्रारंभिक रूप से सामने आई है।

lokayukt2.jpg

टीम ने रतलाम में शुभम श्री कॉलोनी स्थित निवास पर भी कार्रवाई की. डीएसपी बघेल ने बताया कि झाबुआ में सहकारी सोसाइटी के प्रबंधक पद पर पदस्थ भारत सिंह के खिलाफ भ्रष्टाचार और आय से अधिक संपत्ति की शिकायत मिली थी। जिस पर गुरुवार सुबह लोकायुक्त टीम ने उक्त शासकीय सेवक के रतलाम झाबुआ और गांव में स्थित निवास पर गुरुवार सुबह एक साथ पहुंच कर कार्रवाई को अंजाम दिया।

विधायक ने फाड़ी TI की वर्दी, अब मिली कठोर सजा

लोकायुक्त डीएसपी ने बताया कि रतलाम में जांच के दौरान अभी तक 20 लाख रुपए नगद, 20 तोला सोना , चार पहिया- दुपहिया वाहन एवं 4 संपत्तियों के दस्तावेज बरामद हुए हैं। इंदौर लोकायुक्त प्रवीण सिंह बघेल के मुताबिक कार्रवाई अभी जारी है ।

//?feature=oembed

ट्रेंडिंग वीडियो