scriptराजस्थान में RDX मिलने के बाद रतलाम में छापेमारी, देखें LIVE Raids | Raids in Ratlam after getting RDX in Rajasthan, watch video | Patrika News

राजस्थान में RDX मिलने के बाद रतलाम में छापेमारी, देखें LIVE Raids

locationरतलामPublished: Mar 31, 2022 05:19:50 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

राजस्थान को दहलाने के लिए तीन आतंकी रतलाम से निकले थे। यह तीनों सुफा नाम के संगठन के सदस्य बताए जा रहे है। जिस कार में आरडीएक्स मिला है, वो कार रतलाम के मोहन नगर के इमरान नाम के व्यक्ति की बताई जा रही है। इसके बाद रतलाम में छापेमारी जारी है।

राजस्थान में RDX मिलने के बाद रतलाम में छापेमारी, देखें LIVE Raids

राजस्थान में RDX मिलने के बाद रतलाम में छापेमारी, देखें LIVE Raids

रतलाम. राजस्थान को दहलाने के लिए तीन आतंकी रतलाम से निकले थे। यह तीनों सुफा नाम के संगठन के सदस्य बताए जा रहे है। जिस कार में आरडीएक्स मिला है, वो कार रतलाम के मोहन नगर के इमरान नाम के व्यक्ति की बताई जा रही है। कुछ समय पूर्व इमरान को एनआईए ने पकड़ा था। अब मोहन नगर में सामान्यजन की आवाजाही को बंद कर दिया गया है। मध्यप्रदेश एटीएस के एसपी गौरव तिवारी पूरी कार्रवाई को अंजाम दे रहे है। रतलाम में असजद, अल्तमस, आमिर फावड़ा के रानीपुरा और खातीपुरा स्थित मकानों के साथ ही एक अन्य स्थान पर अभी पुलिस की कार्रवाई जारी है। अब सवाल खड़ा हो गया है कि कार में आरडीएक्स रतलाम से ले गए थे यहां रास्ते में कही से लिया गया।
Terrorists Network फरार हो गए घर वाले, कई जिलों में है आंतकियों का नेटवर्क, video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x89k0yo
राजस्थान के निम्बाहेड़ा में वाहन के साथ आरोपितों की गिरफ्तारी की सूचना के बाद रतलाम पुलिस उनके साथियों की तलाश में जुट गई है। रतलाम सहित आसपास के कई जिलों मेंं पुलिस ने अनेक स्थानों पर दबिशें देकर आरोपितों से अब तक करीब एक दर्जन साथियों को हिरासत में लिया है। फिलहाल पकड़े गए लोगों के बारे में जानकारी पूरी तरह गोपनीय रखी गई है। पुलिस उनसे उनके आरोपितों के संबंध के बारे में गहन तरीके से पूछताछ कर रही है। इसके साथ ही आरोपितों के ठिकानों का पता लगाकर वहां भी तलाशी ली गई है।
RATLAM में हिंदू नेताओ की हत्या करने वाले राजस्थान में RDX के साथ गिरफ्तार

विस्फोट तो कहीं छिपा तो नहीं रखा

यह भी पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि जब्त किए गए विस्फोटक सामान के अलावा और विस्फोट तो कहीं छिपा तो नहीं रखा है। पकड़े गए तीनों मुख्य आरोपितों के बारे में पता चला है कि वे दो दिन पहले ही रतलाम से निकले थे। वे रतलाम में किन लोगों के साथ थे, किस – किस से मिले थे, कहां-कहां ठहरे, विस्फोटक सामग्री कहां से लाए, किन लोगों को देने जा रहे थे, आदि के बारे में भी आरोपितों से पूछताछ की जा रही है।
राजस्थान के साथ मध्यप्रदेश में बम ब्लास्ट करने के मंसूबे पाले हुए थे

यह है 30 मार्च की घटना


राजस्थान एटीएस के जो जानकारी साझा की है उसके अनुसार 30 मार्च को चित्तौडग़ढ़ जिले की निम्बाहेड़ा पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान मध्यप्रदेश की तरफ से जा रहे बोलेरो वाहन को रोककर उसमें सवार तीन युवकों से पूछताछ की तो वे घबरा गए थे। वाहन की तलाशी लेने पर दो पारदर्शी थैलियों में सिल्वर रंग का छह किलो विस्फोटक पदार्थ, दो अन्य थैलियों में छह किलो स्लेटी रंग का दानेदार विस्फोटक पदार्थ, तीन आरपेट घड़ी के अलावा तीन बेट्री सेल, तीन वायर युक्त कनेक्टर, एक प्लास्टिक की शीशी में छह छोटे बल्ब व वायर पाए गए थे।
ट्रेन में चिल्ला रही थी, मेरे भाई को बचा लो, VIDEO देखकर आप कहेंगे जय हिंद सर

पुलिस ने किया प्रकरण दर्ज

इस आधार पर निम्बाहेड़ा सदर पुलिस थाना पर तीनों के खिलाफ विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धारा के तहत प्रकरण दर्ज किया गया था। मामले की जांच राजस्थान एटीएस द्वारा जारी है। अब तक तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ के बाद टोंक व चित्तौडग़ढ से तीन व रतलाम से दो संदिग्धों को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। इस टेरर माड्यूल के षडयंत्र में किस आतंकी गिरोह से आरोपित संपर्क में है और कौन-कौन शामिल है इस संबंध में भी पूछताछ जारी है। दो संदिग्धों से मध्यप्रदेश एटसीएस पूछताछ कर रही है। पूरे मामले की एनआइए (राष्ट्रीय अंवेषण अभिकरण) व आसूचना ब्यूरो (आईबी) के अधिकारियों को भी जानकारी दी गई है।
indian railway : रेलवे का 1अप्रेल से नया नियम, विरोध करने पर हो गई जेल, देखें वीडियो

https://www.dailymotion.com/embed/video/x89k10j
रतलाम के रहने वाले है तीनों


राजस्थान में पकड़े गए तीनों रतलाम के रहने वाले है और सूफा संगठन से जुड़े हैं। इस संगठन की शुरूआत 2012-13 में कुछ युवाओं ने की थी। इसमें 40 से 45 युवा शामिल हुए थे। यह गु्रप समाज में कट्टरपंथी सोच व तौर तरीकों के साथ अपने हिसाब से मुस्लिम समाज में रीति-रिवाज चलाने को लेकर सक्रिय हु्आ था। दो-तीन वर्ष तक गु्रप सक्रिय रहा। इनके तौर-तरीकों का समाज में कई लोगों ने विरोध भी किया था, जिसे लेकर विवाद की स्थिति भी बनी थी। कुछ समय बाद यह गु्रप पूरी तरह निष्क्रय हो गया था। अब इससे जुड़े तीन आरोपितों के पकड़े जाने के बाद यह अब फिर से सुर्खियों में आया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो