कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले रेलकर्मियों को मिलेगा विशेष अवकाश

रेलवे ने जारी कर रही आदेश, मंडल में 50 से अधिक हुए है संक्रमित

By: Ashish Pathak

Published: 11 Sep 2020, 09:00 AM IST

रतलाम. कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले रेल कर्मचारियों को रेलवे बोर्ड ने एक बड़ी राहत दी है। अब तक संक्रमित होने वाले रेल कर्मचारियों को निजी अवकाश बिमारी से लडऩे के लिए लेना होता था, अब इनको कैजुअल सीक मिला करेगी। इस बारे में रेलवे ने आदेश जारी करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। रेल मंडल में अब तक 20 से अधिक रेल कर्मचारी कोरोना संक्रमित हुए है।

Corona virus: अगस्त का महीना पड़ा भारी, पांच दिन में ही 104 रोगी कोरोना संक्रमित पाए

मार्च माह में कोरोना वायरस का संक्रमण बढऩे के बाद लॉकडाउन लगा था। तब उज्जैन व इंदौर में इसका सक्रमण बढऩे के दौरान वहां पर काम करने वाले कर्मचारी इसके शिकार हुए थे। यहां तक की रेल कर्मचारियों की मौत तक हुई थी। अब रेलवे ने इस मामले में इन कर्मचारियों को बड़ी राहत देने का निर्णय ले लिया है।

Corona virus: मालपुरा में नर्सिंग विद्यार्थी एवं उसके पिता सहित 6 कोरोना पॉजिटिव आए

कैजुअल लीव देंगे
रेलवे के अनुसार अब कोरोना पीड़ीत रेल कर्मचारियों को कैजुअल लीव रेलवे की तरफ से कोरोना वायरस से मुकाबला करने के लिए मिलेगी। इसके लिए जांच के बाद रिपोर्ट के आधार पर निर्णय लिया जाएगा। रेल कर्मचारी भले अस्पताल में इलाज करवाए या घर पर क्वारंटाइन होकर इलाज करवाए, परिवार के सदस्य भी अगर रिपोर्ट दे देंगे तो कैजुअल लीव मिल सकेगी। इसके लिए आदेश जारी करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

Western railway चलाएगी एनडीए के लिए विशेष ट्रेनें

वरिष्ठ अधिकारी ले चुके निर्णय
हाल ही में एआईआरएफ के महामंत्री शिवगोपाल मिश्रा ने रेलवे बोर्ड सीईओ से इस मामले बात की थी। इसी में यह निर्णय लिया गया है कि कोरोना ग्रस्त रेल कर्मचारी को निजी अवकाश के बजाए कैजुअल लीव दी जाएगी। इस बारे में आदेश इसी सप्ताह जारी हो रहे है।
- नरेंद्रसिंह सोलंकी, सहायक मंडल मंत्री, वेस्टर्न रेलवे एम्प्लाइज यूनियन

train ticket
Corona virus कोरोना वायरस
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned