सेवानिवृत्त रेल कर्मचारियों को रेलवे का तोहफा

सेवानिवृत्त रेल कर्मचारियों को रेलवे का तोहफा

By: kamal jadhav

Updated: 24 May 2020, 04:10 PM IST

सेवानिवृत्त रेल कर्मचारियों को रेलवे का तोहफा
रतलाम। रेलवे ने एक बड़ा निर्णय लेते हुए मंडल के 300 सेवानिवृत रेल कर्मचारियों को बड़ी राहत देते हुए रेल आवास खाली करने पर 30 जून तक का समय दे दिया है। अगर समय पर इनको खाली नहीं किया जाता तो सामान्य परिस्थिति में किराए के अतिरिक्त आर्थिक दंड की प्रक्रिया से गुजरना होता है, लेकिन कोरोना वायरस के दौरान चल रहे लॉक डाउन की वजह से यह छूट दी गई है। इस मामले में रेल मंडल के कार्मिक विभाग ने सेवानिवृत कर्मचारियों को रोहत देने के लिए आदेश जारी कर
दिए है।

रेल मंडल के कार्मिक विभाग के अनुसार रेलवे ने 19 मई को आदेश जारी करते हुए लिखा है कि वो सभी रेल कर्मचारी जो 30 मार्च या इसके करीब की तारीख को सेवानिवृत हुए है, इनके आवास मंे रहने को अनाधिकृत नहीं माना जाए। इस प्रकार के कर्मचारियों को रेलवे की आवास समिति ने नोटिस रेल आवास खाली करने के लिए जारी किए थे। रेल मंडल में इस प्रकार के करीब 300 नोटिस जारी किए गए थे। अब इन नोटिस पर 30 जून तक कोई कार्रवाई नहीं होगी।

इनको इस आदेश से लाभ मिलेगा

यह आदेश मंडल के कार्मिक विभाग को मिल गए है। रेलवे में कार्मिक विभाग ने 17 मार्च से 30 जून तक की अवधि में जो रेल आवास में रहने वाले कर्मवारी सेवानिवृत होंगे। 30 जून के बाद नियम अनुसार आर्थिक दंड लगेगा। रेल मंडल में सहायक कार्मिक अधिकारी अमरसिंह सागर ने इस मामले में सभी शाखाओं को 20 मई को सूचना जारी करते हुए राहत देने को कहा है।
----------
रेलवे बोर्ड ने 30 जून तक सेवानिवृत हुए सभी रेल कर्मचारियों को राहत दी है जो रेल आवास में रह रहे है। रेल मंडल में करीब 300 से कुछ कर्मचारियों को इससे लाभ होगा।
- प्रकाशचंद्र व्यास, अध्यक्ष सेंट्रल गर्वमेंट व रेलवे पेंशनर एसोसिएशन

kamal jadhav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned