scriptBREAKING इस दिन देश की किसी भी TRAIN में नहीं मिलेगा खाने को ये, यात्रा से पहले जरूर पढे़ं ये खबर | railway irctc indian railway train pantry car latest hindi news | Patrika News

BREAKING इस दिन देश की किसी भी TRAIN में नहीं मिलेगा खाने को ये, यात्रा से पहले जरूर पढे़ं ये खबर

locationरतलामPublished: Sep 09, 2018 07:01:59 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

BREAKING इस दिन देश की किसी भी TRAIN में नहीं मिलेगा खाने को ये, यात्रा से पहले जरूर पढे़ं ये खबर

indian railway

indian railway

रतलाम। अगर आप TRAIN से यात्रा करने की सोच रहे है तो ये खबर खास आपके लिए है। रेलवे में यात्रा के दौरान आप नाश्ता करने से लेकर भोजन तक लेते है। लेकिन एक खास दिन रेलवे में यात्रा के दौरान यात्रियों को न तो नाश्ता दिया जाएगा नहीं कुछ खाने को। इसके लिए रेलवे ने निर्णय ले लिया है। ये पहली बार होगा कि एेसा एक साथ देश की सभी उन ट्रेन में होगा जिनमे नाश्ता से लेकर खाना दिया जाता है। क्या है पूरा मामला, यहां पढे़ं पूरी खबर…
railway irctc </figure> Indian <a  href=railway y train pantry car train latest hindi news” src=””>रेलवे ने एक बड़ा निर्णय लेते हुए 2 अक्टूबर को गांधी जयंती शाकाहार दिवस के रूप मनाने का निर्णय लिया है। इस दिन रतलाम मंडल से चलने वाली INDIAN RAILWAY सहित किसी भी ट्रेन में नॉनवेज भोजन नहीं मिलेगा। बता दे कि महात्मा गांधी शाकाहार के पक्षधर थे। इसलिए इस बार भारतीय रेलवे पूरे देश में 2 अक्टूबर को शाकाहार दिवस मनाएगी। बता दे कि शाकाहार दिवस मनाने के दौरान रेलवे के रेस्टोरेंट, स्टॉल आदि पर भी कुछ भी नॉनवेज नहीं मिलेगा। इतना ही नहीं, देश की सबसे तेज गति की यात्री ट्रेनें गतिमान, राजधानी, शताब्दी, अगस्त क्रांति एक्सपे्रस, दूरंतो आदि ट्रेन के पेंट्रीकार में से नॉनवेज नाश्ता व भोजन भी यात्रियों को नहीं मिलेगा।
railway irctc indian railway train pantry car train latest hindi news
पहली बार सभी ट्रेन में

बता दे कि वर्ष 2017 से रेलवे महात्मा गांधी को आदर देते हुए राजधानी, शताब्दी व दूरंतो ट्रेन में 2 अक्टूबर के दिन नॉनवेज नाश्ता व भोजन नहीं दे रही है। इस बार इस आदेश को सभी ट्रेन के अलावा रेलवे के आहार केंद्रों पर भी लागू किया जा रहा है। वर्ष 2018 के मध्य में रेलवे ने पहले से ही मीनू की मात्रा को कम कर दिया है। यहां तक की शाकाहार में दी जाने वाली दाल के वजन को कम कर दिया है। रेलवे का मानना है कि यात्रियों की लगातार शिकायत के बाद भोजन की गुणवत्ता में सुधार किया गया है।
railway irctc indian railway train pantry car train latest hindi news
जरूरी है ये आदर देना

देश की आजादी के आंदोलन में जिनका अहम किरदार रहा है, उनको याद करना व उनके लिए कुछ विशेष करना रेलवे के लिए जरूरी है। इसलिए ये निर्णय लिया गया है। 2 अक्टूबर 2018 को ट्रेनों में नॉनवेज नहीं मिलेगा।
जेके जयंत, जनसंपर्क अधिकारी, रतलाम रेल मंडल

railway irctc indian railway train pantry car train latest hindi news
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो