रेलवे ने जारी किया VIDEO : बोला बीमार, बुजुर्ग और 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चे यात्रा न करें

रेलवे ने एक बड़ा निर्णय लेते हुए श्रमिक ट्रेन में वृद्ध, गर्भवती महिला, बीमार व 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चों की श्रमिक ट्रेन में यात्रा करने पर नए आदेश जारी किए है। रेलवे ने यह निर्देश कुछ दिन पूर्व 9 बीमार श्रमिकों की यात्रा के दौरान हुई मौत के बाद लगाई है।

 

By: Ashish Pathak

Published: 30 May 2020, 04:35 PM IST

रतलाम. रेलवे ने एक बड़ा निर्णय लेते हुए श्रमिक ट्रेन में वृद्ध, गर्भवती महिला, बीमार व 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चों की श्रमिक ट्रेन में यात्रा करने पर नए आदेश जारी किए है। रेलवे ने यह निर्देश कुछ दिन पूर्व 9 बीमार श्रमिकों की यात्रा के दौरान हुई मौत के बाद लगाई है। इस बारे में रेलवे ने आदेश सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म ट्वीटर सहित वीडिओ जारी कर दिए है।

200 ट्रेन BREAKING : रेलवे ने जारी किया टाइम टेबल

यह लिखा है आदेश में

जारी आदेश में लिखा गया है कि रेलवे देशभर में कई श्रमिक ट्रेन चला रहा है, लेकिन इस प्रकार के मामले में भी आए है कि कुछ इस प्रकार के लोग ट्रेन में यात्रा कर रहे है जो पहले से विभिन्न बीमारी से ग्रसीत है। इससे यात्रा के दौरान उनकी मृत्यु हुई है। इस प्रकार के लोगों की सुरक्षा के लिए 17 मई को रेलवे व गृह मंत्रालय ने आदेश जारी किए है। इसलिए विभिन्न बीमारी से ग्रसीत यात्री, 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चे व 65 वर्ष से अधिक उम्र के वृद्ध रेल यात्रा करने से बचे।

इस दिन से बदलेगा आपके शहर में वेदर, होगी झमाझम बारिश

Railway : बीमार,बुजुर्ग और 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चे यात्रा न करें

यह बीमारी तो नहीं करें यात्रा

रेलवे के अनुसार उच्च रक्तचाप, मधुमेह, हदय रोग, कैंसर, कम प्रतिरक्षा के मरीज, गर्भवती महिलाएं, 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चे, 65 वर्ष से अधिक उम्र के वृद्ध अपने स्वास्थ्य व सुरक्षा के लिए जब तक जरूरी नहीं हो, यात्रा नहीं करें। असल में कुछ दिन पूर्व ट्रेन में यात्रा करने के दौरान ट्रेन से लेकर प्लेटफॉर्म तक यात्रियों की मृत्यु हुई थी। इसके बाद ही रेलवे ने इस आदेश को जारी किया है। रेल मंडल में ही बड़ी संख्या में विभिन्न स्थान से आई श्रमिक ट्रेन में कई बच्चे अपने परिवार के साथ आए थे। इसके अलावा श्रमिक व मजदूरों के साथ वृद्ध परिजन भी आए थे। अब इन सभी श्रेणी के यात्रियों को रेलवे ने सलाह दी है कि वे जहां तक हो वे अपनी यात्रा करने से परहेज करें।

रेलवे का तोहफा : रेलवे ने किया टिकट आरक्षण के नियम में बदलाव, 24 मई से होंगे लागू

आमजन का स्वास्थ्य देखभाल जरूरी

रेलवे के कई कर्मचारी विभिन्न स्तर पर अनेक तरह के कार्य करते हुए सुरक्षित ट्रेन का संचालन कर रहे है। इन सब के बीच जरूरी होने पर ही ट्रेन की यात्रा करने की सलाह वरिष्ठ कार्यालय से जारी की गई है। किसी भी प्रकार की मदद के लिए यात्री हेल्पलाइन नंबर 138, 139 व 182 नंबर पर फोन लगा सकते है।

- जेके जयंत, जनसंपर्क अधिकारी, रतलाम रेल मंडल

रेलवे का बड़ा ऐलान : 22 मई से यात्रा होगी आसान, मिलेगी वेटिंग टिकट की सुविधा

BREAKING रेलवे ने स्पेशल ट्रेन का टाइम टेबल बदला

मानसून के पहले ही शुरू हो जाएगी भारी बारीश

लॉकडाउन - 3.0 : आसान नहीं है मजदूरों के लिए श्रमिक ट्रेन में यात्रा

हो गया निर्णय, इस दिन से चलेगी ट्रेन, यह रहेगा तरीका

drm jhansi inspection at gwalior railway station
Show More
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned