scriptरेलवे ने जारी किया VIDEO : बोला बीमार, बुजुर्ग और 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चे यात्रा न करें | Railway issued VIDEO : sick, elderly and children not travel | Patrika News

रेलवे ने जारी किया VIDEO : बोला बीमार, बुजुर्ग और 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चे यात्रा न करें

locationरतलामPublished: May 30, 2020 04:35:18 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

रेलवे ने एक बड़ा निर्णय लेते हुए श्रमिक ट्रेन में वृद्ध, गर्भवती महिला, बीमार व 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चों की श्रमिक ट्रेन में यात्रा करने पर नए आदेश जारी किए है। रेलवे ने यह निर्देश कुछ दिन पूर्व 9 बीमार श्रमिकों की यात्रा के दौरान हुई मौत के बाद लगाई है।
 

Railways issues travel advisory breaking video

Railways issues travel advisory breaking video

रतलाम. रेलवे ने एक बड़ा निर्णय लेते हुए श्रमिक ट्रेन में वृद्ध, गर्भवती महिला, बीमार व 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चों की श्रमिक ट्रेन में यात्रा करने पर नए आदेश जारी किए है। रेलवे ने यह निर्देश कुछ दिन पूर्व 9 बीमार श्रमिकों की यात्रा के दौरान हुई मौत के बाद लगाई है। इस बारे में रेलवे ने आदेश सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म ट्वीटर सहित वीडिओ जारी कर दिए है।
200 ट्रेन BREAKING : रेलवे ने जारी किया टाइम टेबल

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7u78rf
यह लिखा है आदेश में

जारी आदेश में लिखा गया है कि रेलवे देशभर में कई श्रमिक ट्रेन चला रहा है, लेकिन इस प्रकार के मामले में भी आए है कि कुछ इस प्रकार के लोग ट्रेन में यात्रा कर रहे है जो पहले से विभिन्न बीमारी से ग्रसीत है। इससे यात्रा के दौरान उनकी मृत्यु हुई है। इस प्रकार के लोगों की सुरक्षा के लिए 17 मई को रेलवे व गृह मंत्रालय ने आदेश जारी किए है। इसलिए विभिन्न बीमारी से ग्रसीत यात्री, 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चे व 65 वर्ष से अधिक उम्र के वृद्ध रेल यात्रा करने से बचे।
इस दिन से बदलेगा आपके शहर में वेदर, होगी झमाझम बारिश

Railway : बीमार,बुजुर्ग और 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चे यात्रा न करें
यह बीमारी तो नहीं करें यात्रा

रेलवे के अनुसार उच्च रक्तचाप, मधुमेह, हदय रोग, कैंसर, कम प्रतिरक्षा के मरीज, गर्भवती महिलाएं, 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चे, 65 वर्ष से अधिक उम्र के वृद्ध अपने स्वास्थ्य व सुरक्षा के लिए जब तक जरूरी नहीं हो, यात्रा नहीं करें। असल में कुछ दिन पूर्व ट्रेन में यात्रा करने के दौरान ट्रेन से लेकर प्लेटफॉर्म तक यात्रियों की मृत्यु हुई थी। इसके बाद ही रेलवे ने इस आदेश को जारी किया है। रेल मंडल में ही बड़ी संख्या में विभिन्न स्थान से आई श्रमिक ट्रेन में कई बच्चे अपने परिवार के साथ आए थे। इसके अलावा श्रमिक व मजदूरों के साथ वृद्ध परिजन भी आए थे। अब इन सभी श्रेणी के यात्रियों को रेलवे ने सलाह दी है कि वे जहां तक हो वे अपनी यात्रा करने से परहेज करें।
रेलवे का तोहफा : रेलवे ने किया टिकट आरक्षण के नियम में बदलाव, 24 मई से होंगे लागू

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7u78sh
आमजन का स्वास्थ्य देखभाल जरूरी

रेलवे के कई कर्मचारी विभिन्न स्तर पर अनेक तरह के कार्य करते हुए सुरक्षित ट्रेन का संचालन कर रहे है। इन सब के बीच जरूरी होने पर ही ट्रेन की यात्रा करने की सलाह वरिष्ठ कार्यालय से जारी की गई है। किसी भी प्रकार की मदद के लिए यात्री हेल्पलाइन नंबर 138, 139 व 182 नंबर पर फोन लगा सकते है।
drm jhansi inspection at gwalior railway station
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो