Railway Job चाहिए तो करें यह पढ़ाई, मिलेगी रेलवे में नौकरी

अगर आपको रेलवे में नौकरी चाहिए तो इसकी ग्यारंटी रेलवे बोर्ड अध्यक्ष विनोद कुमार ने दी है। इसके लिए हाल ही में रेल संगठनों के बड़े पदाधिकारियों के साथ नई दिल्ली में हुई बड़ी बैठक में विशेष श्रेणी की पढ़ाई करने वाले युवाओं को रोजगार की ग्यारंटी की बात की गई है। रेलवे का यह तोहफा युवाओं के लिए तब आया है जब सभी जगह कोरोना वायरस व लॉकडाउन सहित अनलॉक चल रहा है।

By: Ashish Pathak

Published: 25 Jul 2020, 11:29 AM IST

रतलाम. अगर आपको रेलवे में नौकरी चाहिए तो इसकी ग्यारंटी रेलवे बोर्ड अध्यक्ष विनोद कुमार ने दी है। इसके लिए हाल ही में रेल संगठनों के बड़े पदाधिकारियों के साथ नई दिल्ली में हुई बड़ी बैठक में विशेष श्रेणी की पढ़ाई करने वाले युवाओं को रोजगार की ग्यारंटी की बात की गई है। रेलवे का यह तोहफा युवाओं के लिए तब आया है जब सभी जगह कोरोना वायरस व लॉकडाउन सहित अनलॉक चल रहा है।

डीजल शेड का पहला बिजली इंजन शेड से रवाना

नौकरी की तलाश में भटक रहे युवाओं के लिए रेलवे ने सकारात्मक निर्णय लिया है। अप्रेंटिस करने वाले युवाओं को रेलवे नौकरी देगा। इसके लिए हाल ही में दिल्ली में हुई रेलवे बोर्ड व रेलवेमेंस के वरिष्ठ पदाधिकारियों की हुई बैठक में निर्णय लिया गया है। इस निर्णय के अमल में आने पर रेल मंडल में ही प्रतिवर्ष डेढ़ से दो हजार युवाओं को रेलवे में नौकरी का लाभ मिलेगा।

रेलवे ने करोड़ों यात्रियों को दी खुश खबर

Rail Budget 2019: निर्मला के पिटारे में क्या होगा खास? नई ट्रेनों की देंगी सौगात या बढ़ेगी रफ्तार!

यह दिया संकेत नौकरी का

हाल ही में रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनोद कुमार यादव यह संकेत दिया है कि भविष्य में अप्रेंटिस के लिए परीक्षा होगी और चयनित लोगों को रेलवे नौकरी की गारंटी भी देगा। चेयरमैन ने इसके लिए डीजीएचआर के स्तर पर विस्तृत कार्य योजना बनाने की बात कही है। चेयरमैन ने लार्सजेस स्कीम पर भी साकारात्मक संदेश ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन को दिया है। इसका खुलासा स्वयं ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के महामंत्री शिवगोपाल मिश्रा बयान जारी कर किया।

रेलवे ने जारी किया अलर्ट : बिहार जा रहे है तो सावधान

इस तरह होती है अप्रेंटिस
रेलवे सिविल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग व मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग में आईटीआई करने वाले विद्यार्थियों को अप्रेंटिस करने की सुविधा देता है। रेल मंडल के रतलाम के अलावा इंदौर, चित्तौडग़ढ़ आदि स्थान पर प्रतिवर्ष करीब डेढ़ से दो हजार युवा अप्रेंटिस करते है। अब इनको रेलवे में नौकरी करने का रास्ता साफ होने के संकेत मिले है।

रेलवे बंद करेगा 165 साल पूर्व की सुविधा

9 नवंबर से श्री गंगानगर एक्सप्रेस बंद

कई युवाओं को लाभ होगा
हाल ही में दिल्ली में हुई हमारे संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारी व रेलवे बोर्ड अध्यक्ष की बात के बाद अप्रेंटिस करने वाले युवाओं को रेलवे में रोजगार के रास्ते खुले है। यह भरोसा है कि कोरोना के बाद इस मामले में गति तेजी से आएगी।
- नरेंद्रङ्क्षसह सौलंकी, सहायक मंडल मंत्री, वेस्टर्न रेलवे एम्प्लाइज यूनियन

हुआ यह निर्णय : नए बदलाव के साथ चलेगी भारतीय रेलवे

रेलवे का बड़ा निर्णय : आपके शहर की यह ट्रेन होगी बंद

रेलवे यात्रियों को देगा बड़ी सौगात, करोड़ों यात्रियों को होगा लाभ

भारतीय रेलवे ने बदले टिकट कैंसलेशन के नियम

रेलवे बंद करेगी इन ट्रेन को, आपके शहर की भी ट्रेन शामिल

Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned