Railway Jobs पश्चिम रेलवे में निकलेगी बड़ी भर्तीं, अगले पांच माह में होगी पूरी प्रक्रिया

Railway Jobs पश्चिम रेलवे में निकलेगी बड़ी भर्तीं, अगले पांच माह में होगी पूरी प्रक्रिया

Ashish Pathak | Publish: Dec, 30 2018 07:07:07 AM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

Railway Jobs पश्चिम रेलवे में निकलेगी बड़ी भर्तीं, अगले पांच माह में होगी पूरी प्रक्रिया

रतलाम। पश्चिम रेलवे सेफ्टी से जुडे़ रिक्त पद को भरने के लिए गंभीर हो गया है। इसके लिए अब भर्ती प्रकिया शुरू करने जा रहा है। पश्चिम रेलवे महाप्रबंधक एेके गुप्ता ने इस बारे में मजदूर संघ के सेफ्टी सेमीनार में कहा है कि अगले पांच माह में भर्ती की प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा। इस भर्ती प्रक्रिया के पूरे होने से रतलाम रेल मंडल को भी बड़ा लाभ होगा।

बता दे कि 28 दिसंबर को हुए सेफ्टी सेमीनार में महाप्रबंधक गुप्ता ने रोगजार के लिए भर्ती प्रक्रिया का इंतजार करने वाले युवाओं के लिए बड़ी बात बोली है। गुप्ता ने कहा है कि 6665 रिक्त पद के लिए रेलवे भर्ती निकालने वाला है। इसमे गे्रड तीन के लिए एक हजार पद, 750 सहायक इंजन चालक के रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया प्राथमिकता से की जाएगी। इसके अलावा शेष सेफ्टी से जुडे़ पद को भी इस भर्ती प्रक्रिया से भरा जाएगा। बता दे कि सेफ्टी सेमीनार में एनएफआईआर के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जेजी माहुरकर ने इस मामले को प्रमुखता से उठाया था। इसके बाद ही पश्चिम रेलवे महाप्रबंधक गुप्ता से होने वाली नई भर्ती के बारे में विस्तार से बताया था।

इस तरह होगा लाभ

बता दे कि पश्चिम रेलवे में लंबे समय से रिक्त पद को भरने के लिए मांग रेलवे के प्रमुख संगठन कर रहे है। इस समय 1.40 लाख पद संरक्षा के रिक्त पडे़ हुए है। इनमे से 6665 को भरने के बारे में निर्णय हो गया है। इनको आरआरसी व आरआरबी के माध्यम से भरा जाएगा। इससे पश्चिम रेलवे सहित रेल मंडल में भी लाभ होगा। मंडल में इस समय इंजन चालक व सहायक चालक के पद रिक्त है। नई भर्ती प्रक्रिया से मंडल को भी लाभ होगा। बड़ी बात तो ये है कि कर्मचारियों की कमी होने से निरस्त होने वाले अवकाश मिलना लगेंगे। इसके अलावा कर्मचारियों पर काम का जो बोझ़ रहता है वो कम होगा।

युवा तैयार रहे

जल्द ही रेलवे में भर्ती प्रक्रिया की शुरुआत होना है। इसके लिए युवा तैयार रहे। भर्ती निकलने पर पूर्व की तरहहमारा संगठन विशेष कक्षाएं अध्ययन में सहायता के लिए मजदूर संघ कार्यालय में शुरू करेगी।

- बीके गर्ग, मंडल मंत्री, वेस्टर्न रेलवे मजदूर संघ

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned