रेल मंत्री को समय नहीं, खराब हो गए ट्रेन के डिब्बे

ऐसा पहली बार हुआ है कि पश्चिम रेलवे में कोई ट्रेन के डिब्बे पड़े पड़े इसलिए खराब हो गए कि रेल मंत्री को इसकी शुरुआत करने का समय नहीं है।

By: Ashish Pathak

Published: 08 Oct 2021, 08:10 PM IST

रतलाम. रेलवे ने छह माह पूर्व इंदौर फतेहाबाद उज्जैन रेल लाइन पर आमान परिवर्तन का काम कर लिया। इस सेक्शन में ट्रेन चलाने के लिए पश्चिम रेलवे ने मेमू के नए डिब्बे भी दे दिए, हैरत की बात यह की सांसद से लेकर रेल मंत्री को इसके उद्घाटान के लिए समय नहीं होने से पड़े पड़े मेमू के डिब्बे खराब हो गए। अब जब भी साहब इस सेक्शन की शुरुआत के लिए समय देंगे, उसके पूर्व खराब हुए डिब्बे को दूरस्त करने के लिए बड़ोदरा भेजा जाएगा।

Datia Agra Memu Passenger Train News New Memu Trains
IMAGE CREDIT: patrika

रेलवे ने उज्जैन फतेहाबाद इंदौर की 28 किमी लंबी रेल लाइन पर 300 करोड़ रुपए का व्यय किया है। इस रेल लाइन को इसलिए बनाया गया, क्योंकि इससे इंदौर से उज्जैन के बीच फतेहाबाद के रास्ते ट्रेन चलने से दोनों महत्वपूर्ण स्टेशन के बीच की दूरी १६ किमी कम हो जाएगी। इस समय इंदौर उज्जैन के बीच यात्री ट्रेन की दूरी ७९ किमी की है, जो कम होकर ट्रेन चलने पर ६३ किमी की रह जाएगी। सितंबर माह में उज्जैन सांसद अनिल फिरोजिया ने इस सेक्शन में ट्रेन चलाने के लिए रेल मंत्री अश्विन वैष्णव को उज्जैन आने का आमंत्रण दिया था। बता दे कि इस रेल लाइन पर विद्युतिकरण भी किया गया है।

People called the lifeline between Bina-Bhopal, mobilized to run Rajyarani, Memu
IMAGE CREDIT: patrika

डिब्बे को भेजा जाएगा बड़ोदरा


मुहूर्त के इंतजार में पड़े पड़े मेमू टे्रन के डिब्बे में तकनीकी रुप से जंग लग गए है। इसको दूरस्त करने के लिए अब जब भी मुहूर्त आएगा तब पहले बड़ोदरा भेजा जाएगा। वहां डिब्बे का परीक्षण होगा व इसके बाद ही ट्रेन के डिब्बे आएंगे। इसके बाद ट्रेन को चलाया जा सकेगा। हालांकि अब तक मंत्री ने इसके लिए समय नहीं दिया है। मंत्री अगर समय देते भी है तो रेलवे को अपने टाइम टेबल में इसको जोडऩा होगा। इसके अलावा मेमू के डिब्बे को सही करवाना होगा। इन सब के एक सप्ताह का समय लगेगा।

Memu Train
Show More
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned