ग्रुप सी में रखे कर्मचारियों को रेलवे करेगी बाहर

सेवाकाल समाप्ती के बाद रखा हुआ था कर्मचारियों को

By: Yggyadutt Parale

Published: 13 Jul 2020, 06:04 PM IST

रतलाम। ट्रेन संचालन बंद होने से हुए घाटे को पूरा करने के लिए रेलवे लगातार कड़े निर्णय ले रही है। कुछ दिन पूर्व विभिन्न प्रकार के भत्ते बंद करने का निर्णय लिया था, अब एक कदम आगे बढ़कर जिन सेवानिवृत कर्मचारियों को ग्रुप सी में रखा गया था, उनको बाहर करने की तैयारी की जा रही है।

रेलवे ने रिक्त पडेृ पद को भरने के लिए दो वर्ष पूर्व सेवानिवृत हुए रेल कर्मचारियों को गु्रप सी में भर्ती की थी। अब जब घाटे की शुरुआत हुई तो इस वर्ग के कर्मचारियों को टर्मिनेट करने की शुरुआत हो रही है।
इन्होंने जारी किए आदेश
इस मामले में रेलवे बोर्ड डायरेक्टर एमएस रॉय ने आदेश जारी कर दिए है। इसमे लिखा गया है कि महाप्रबंधक सेवानिवृत कर्मचारियों के काम की समीक्षा करें। जहां जरूरी हो उनको ही पद पर रखा जाए। शेष कर्मचारियों को टर्मिनेट कर दिया जाए। इसमे जिन कर्मचारियों को रखने की बात की गई है उनमे पेरामेडिकल कर्मचारी, संरक्षा कर्मचारी शामिल है। इनके अलावा शेष को बाहर करने की बात की गई है।

यह कर्मचारियों के साथ धोखा है

जब जरुरत हो तब बुलवा लो व बाद में काम निकलने पर हटा दो, यह तरीका कर्मचारियों के साथ धोखा है। इसका विरोध है। बेहतर है कि रेलवे अपने ही कर्मचारियों के बच्चों को अवसर दे।
- प्रकाश व्यास, अध्यक्ष, सेंट्रल गवर्नमेंट एवं रेलवे पेंशनर एसोसिएशन

Yggyadutt Parale Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned