scriptरेलवे में पेंशन अदालत 15 दिसंबर को | Railway Pension Adalat on December 15 | Patrika News

रेलवे में पेंशन अदालत 15 दिसंबर को

locationरतलामPublished: Oct 22, 2021 09:43:56 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल पर पेंशन मिलने में किसी भी प्रकार की विसंगति को दूर करने के लिए 15 दिसम्बर को पेंशन अदालत का आयोजन एनेक्सी हॉल में सुबह 10 बजे किया जाएगा।

Pension Adalat in Railways

Pension Adalat in Railways

रतलाम. पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल पर पेंशन मिलने में किसी भी प्रकार की विसंगति को दूर करने के लिए 15 दिसम्बर को पेंशन अदालत का आयोजन एनेक्सी हॉल में सुबह 10 बजे किया जाएगा। इसके लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 15 नवंबर है।
वैसे रेल कर्मचारी जो रेल मंडल में कार्यरत थे और सेवानिवृत्त होकर पेंशन प्राप्त कर रहे हैं या उनके आश्रित पेंशन प्राप्त कर रहे हैं और उनके पेंशन में किसी प्रकार की विसंगति है तो उसका निराकरण करने के लिए 15 दिसम्बर को मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में पेंशल अदालत का आयोजन किया जा रहा है। इस पेंशन अदालत में पेंशन से संबंधित शिकायतें जैसे-पेंशन समय पर नहीं मिलना, पेंशन की राशि घटा/बढ़ा कर दिया जाना, पेंशन किसी कारणवश बंद हो जाना, पेंशन में किसी प्रकार की कटोत्रा किया जाना आदि का निराकरण किया जाएगा। जिन पेंशन उपभोक्ताओं को अपनी पेंशन संबंधी शिकायतों का निराकरण पेंशन अदालत के दौरान करवानी है वो 15 नवंबर तक अपना लिखित आवेदन वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी हर्षद कुमार वाणिया के नाम से भेज सकते है, ताकि शिकायतों को निपटारा किया जा सके।
Pension Adalat in Railways
IMAGE CREDIT: patrika
इस मामले में भी होगी सुनवाई


15 दिसम्बर को आयोजित पेंशन अदालत के दौरान पेंशन संबंधी शिकायतों के अलावा निपटारे की राशि का भुगतान नहीं होने से संबंधित शिकायतें भी सुनी जाएगी तथा उसका निपटारा भी किया जाएगा।

– विनीत गुप्ता, मंडल रेल प्रबंधक

ट्रेंडिंग वीडियो