स्टेशन पर क्राइम बर्दाश्त नहीं करूंगा, लापरवाही पर कर्मचारी ही नहीं अधिकारी भी रहेंगे दोषी: आरपीएफ आईजी

स्टेशन पर क्राइम बर्दाश्त नहीं करूंगा, लापरवाही पर कर्मचारी ही नहीं अधिकारी भी रहेंगे दोषी: आरपीएफ आईजी

Yggyadutt Parale | Publish: Jul, 12 2019 05:48:25 PM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

स्टेशन पर क्राइम बर्दाश्त नहीं करूंगा, लापरवाही पर कर्मचारी ही नहीं अधिकारी भी रहेंगे दोषी: आरपीएफ आईजी

रतलाम। सब कुछ मंजूर कर लूंगा, लेकिन ट्रेन हो या प्लेटफॉर्म किसी भी प्रकार का अपराध बर्दाश्त नहीं है। क्राइम नहीं बढे़, इसके लिए सिर्फ अधिकारी ही नहीं, कर्मचारी को भी अपनी भागीदारी निभानी होगी। ये जरूरी नहीं है कि आप जांच के नाम पर किसी को परेशान करें, लेकिन ये बेहद जरूरी है कि कोई संदिग्ध को बगैर पूछताछ के नहीं छोड़ा जाए। ये बात आरपीएफ के पश्चिम रेलवे आईजी एके सिंह ने गुरुवार को कही। वे रतलाम में विशेष बटालियन के निरीक्षण के बाद कमाडेंट कार्यालय में बैठक ले रहे थे।

बुधवार-गुरुवार देर रात मुंबई से सिंह रतलाम पहुंचे। यहां सुबह करीब १० बजे से ११ बजे तक पहले बटालियन का निरीक्षण किया। इस दौरान कर्मचारियों से बात भी की। कर्मचारियों को आईजी ने कहा कि किसी भी प्रकार की समस्या हो तो उनको बताया जाए। चाहे तो अपने वरिष्ठ अधिकारी को बताए। स्टेशन से लेकर ट्रेन तक ड्यूटी में किसी प्रकार की कोताही या लापरवाही नहीं हो। इस बात को विशेष रुप से ध्यान रखे।

बाद में ली बैठक
निरीक्षण के बाद चुनिंदा अधिकारियों के साथ आईजी ङ्क्षसह ने कमाडेंट कार्यालय में बैठक ली। इस दौरान तीन माह में हुए अपराध की समीक्षा की। मंडल सुरक्षा आयुक्त रमन कुमार के साथ ली इस बैठक में आईजी ने साफ कहा कि चाहे जो हो, लेकिन ट्रेन से लेकर स्टेशन व रेल परिसर में सख्ती रहे। किसी भी प्रकार के अपराध को बर्दाश्त नहीं किया जाए। जहां तक हो आरपीएफ हेल्पलाइन नंबर १८२ का पर्याप्त प्रचार किया जाए।

केरल राजधानी ट्रेन की गति से उखड़ी फ्लौरिंग
रतलाम। रेलवे स्टेशन को विश्व स्तर का बनाने के लिए चल रहे निर्माण कार्य के दौरान प्याऊ के करीब की फ्लौरिंग ही केरल राजधानी ट्रेन की स्पीड बर्दाश्त नहीं कर पाई। प्याऊ के करीब की फ्लौरिंग ही बैठ गई। इतना ही नहीं, जो निर्माण कार्य हुआ, वो उखडऩे लगा। अभी तो निर्माण कार्य चल रहा है, आगे क्या होगा, इसका अंदाजा लगाया जा सकता है।

यहां चल रहा निर्माण कार्य
प्लेटफॉर्म नंबर चार पर जो फ्लौरिंग लगी है बताया जाता कि वो राजधानी ट्रेन की स्पीड से ही उखड गई। करीब चार दिन पूर्व जब केरल राजधानी एक्सपे्रस बगैर रुके पास हो रही थी, तब उसकी गति से ही फ्लौङ्क्षरग उखड़ गई। इसके अलावा प्याऊ के करीब जो निर्माण हुआ था वो बैठ गया। इस मामले में जानकारी इंजीनियरिंग विभाग को भी है, लेकिन फिलहाल स्टेशन पर किसी ने निरीक्षण नहीं किया है।

अभी हैडओवर नहीं हुआ
फिलहाल निर्माण कार्य चल रहा है। दूसरी बात ठेकेदार ने फिलहाल कार्य पूरा नहीं किया है, इसलिए जो भी टूटफुट हो, इसके लिए रेलवे जिम्मेदार नहीं है। इसके अलावा वरिष्ठ अधिकारी लगातार निरीक्षण कर रहे है, इसलिए गलत निर्माण कार्य हो ये संभव नहीं है।
- जेके जयंत, जनसंपर्क अधिकारी, रतलाम रेल मंडल

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned