scriptRailway put a lock on water, people they remembered east india company | रेलवे ने लगाया पानी पर ताला, लोग कह रहे याद आ गया अंग्रेजों का जमाना | Patrika News

रेलवे ने लगाया पानी पर ताला, लोग कह रहे याद आ गया अंग्रेजों का जमाना

भारतीय रेलवे के पश्चिम रेलवे जोन के अंतर्गत रतलाम रेल मंडल में पानी पर ताला लगा दिया गया। इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। लोग रेलवे के इस कदम की तुलना अंग्रेजों के समय से कर रहे है।

रतलाम

Published: April 20, 2022 11:51:53 am

रतलाम. भारतीय रेलवे के पश्चिम रेलवे जोन के अंतर्गत रतलाम रेल मंडल में पानी पर ताला लगा दिया गया। इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। लोग रेलवे के इस कदम की तुलना अंग्रेजों के समय से कर रहे है। सोशल मीडिया से फेसबुक से लेकर ट्वीट पर यह मामला ट्रैंड कर गया है। यहां तक की मंडल के डीआरएम विनीत गुप्ता के वाट्सएप नंबर पर भी लोगों ने सवाल कर लिए है।
रेलवे ने लगाया पानी पर ताला, लोग कह रहे याद आ गया अंग्रेजों का जमाना
रेलवे ने लगाया पानी पर ताला, लोग कह रहे याद आ गया अंग्रेजों का जमाना
मध्यप्रदेश के रतलाम में लोग इन दिनों भारतीय रेल की तुलना ईस्ट इंडिया कंपनी से करने लगे है। इसकी एक बड़ी वजह रेलवे के बड़े अधिकारियों का एक अजीब आदेश है, जिसके चलते पानी पर ताला लगा दिया गया है। कोई हेडपंप से पानी न पी ले, इसके लिए उसमें ताला लगा दिया गया है। इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसे देखकर भारतीय रेल लोगों के निशाने पर है। मामला रेलवे के रतलाम रेल मंडल का है।
यहां का है पूरा मामला

वायरल हो रही यह तस्वीर रतलाम रेल मंडल के अंतर्गत प्रीतमनगर रेलवे स्टेशन के करीब की है। यहां एक रेलवे का फाटक है, रेलवे फाटक पर लगा हेडपंप भारतीय रेलवे का है। रेलवे के अधिकारियों के निर्देश पर इसमें ताला लगा दिया गया है। फाटक कर्मचारी ने बताया कि केवल यही नहीं, रतलाम से लेकर डॉ. अंबेडकर नगर रेलवे स्टेशन तक जितने भी रेलवे के हैंडपंप हैं, उन सभी पर ताला लगा दिया गया है।
अब नहीं पी सकते यहां पानी

आमजन के मुताबिक ट्रेन के आने-जाने के दौरान रेलवे फाटक दिन भर खुलता और बंद रहता है। कई बार यहां से निकलने वाले लोगों को आधे घंटे तक भी रुकना पड़ता है। लू भरी गर्मी में लोग प्यास से परेशान होते है। उनके सामने हेडपंप होता है, लेकिन ताला लगा होने के कारण वे उसमें से पानी नहीं पी सकते।
इन्होंने ली सबसे पहले तस्वीर

असल में इस तस्वीर को चौराना गांव के तुफान सिंह सोलंकी नाम के व्यक्ति ने सबसे पहले ली। बताया जा रहा है कि इसके बाद सोलंकी ने इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इसके बाद देखते ही देखते यह तस्वीर वाट्सएप के कई ग्रुप में शेयर होती चली गई। जहां पर यह हेडपंप है, वही पर करीब में मजदूरों का रहना है, उनके अनुसार अब ताला लगाने के बाद उनको एक किमी दूर से पानी लाना पड़ रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे की याचिका पर SC ने डिप्टी स्पीकर, महाराष्ट्र पुलिस और केंद्र को भेजा नोटिस, 5 दिन के भीतर जवाब मांगाMaharashtra Political Crisis: सुप्रीम कोर्ट से शिंदे खेमे को मिली राहत, अब 12 जुलाई तक दे सकते है डिप्टी स्पीकर के अयोग्यता नोटिस का जवाबMaharashtra Political Crisis: क्या महाराष्ट्र में दो-तीन दिनों में सरकार बना लेगी बीजेपी? यहां पढ़ें पूरा समीकरणPresidential Election: यशवंत सिन्हा ने भरा नामांकन, राहुल गांधी-शरद पवार समेत विपक्ष के कई बड़े नेता मौजूदPunjab Budget 2022: 1 जुलाई से फ्री बिजली; यहां पढ़ें पंजाब सरकार के पहले बजट में क्या-क्या है खासपटना विश्वविद्यालय के हॉस्टलों में छापेमारी, मिला बम बनाने का सामानMumbai News Live Updates: सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर एकनाथ शिंदे ने कहा- यह बालासाहेब के हिंदुत्व और आनंद दिघे के विचारों की जीत हैMaharashtra: ईडी के समन पर संजय राउत ने कसा तंज, बोले-ये मुझे रोकने की साजिश, हम बालासाहेब के शिवसैनिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.