कोरोना से लडऩे एक बार फिर रेलवे तैयार VIDEO

वैक्सीनेशन कार्य करेंगे तेज, डीआरएम ने मीडिया से कहा

By: Ashish Pathak

Published: 10 Apr 2021, 05:35 PM IST

रतलाम. कोरोना की दूसरी लहर में तेजी से बढते संक्रमण को देखते हुए रेलवे ने भी अब एक बार फिर से कमर कस ली है। रतलाम रेल मण्डल में रेलवे अस्पताल को तैयार करने के बाद एक बार फिर से सभी आइसोलेशन कोच फिर से तैयार कर लिए गए हैैं, वहीं कर्मचारियों के लिए वैक्सीनेशन कार्य भी तेजी से किया जा रहा है।

मण्डल रेल प्रबन्धक विनीत गुुप्ता ने शुक्रवार मीडिया से बात में जानकारी देते हुए बताया कि मण्डल से चलने वाली लगभग अस्सी प्रतिशत ट्रेनों का संचालन फिर से शुरु हो चुका है। उन्होने कहा कि ट्रेनों में यात्रियों की संख्या पूरी तरह नियंत्रित रखी जा रही है और भीडभाड बिलकुल नहीं हो रही है। हालांकि ट्रेन में अनाधिकृत वेण्डर घुसने और पानी की नकली बाटले इत्यादि बेचे जाने की शिकायतें प्राप्त हुई थी। इन पर त्वरित कार्यवाही की गई है। जब भी ऐसी शिकायतें मिलती है इन पर तेजी से कार्यवाही की जाती है।

Tamilnadu  <a href=Corona virus Special reports" src="https://new-img.patrika.com/upload/2020/12/21/ff_6790985-m.png">

78 कोच आइसोलेशन कोच बनाए गए

एक प्रश्न के उत्तर में उन्होने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में तेजी से बढते कोरोना संक्रमण को देखते हुए रेल मण्डल द्वारा पूर्व में बनाए गए आइसोलेशन कोच फिर से तैयार कर लिए गए है। डीआरएम गुप्ता ने बताया कि मण्डल द्वारा पूर्व में कुल 78 कोच आइसोलेशन कोच बनाए गए थे। इन सभी कोच की साफ सफाई करवाकर इन्हे पूरी तरह तैयार कर लिया गया है। कोविड की रफ्तार पर रोक लगाने के लिए रेलवे द्वारा वैक्सीनेशन भी तेज गति से किया जा रहा है। रेलवे के विभिन्न टीकाकरण केन्द्रों पर रोजाना करीब चार सौ वैक्सीन लगाए जा रहे है।

covid-19

मास्क जागरुकता के लिए अभियान
एक प्रश्न के उत्तर में डीआरएम गुप्ता ने बताया कि कोरोना के बढते हुए मामलों को देखते हुए उन्होने कुछ हफ्तों पहले ही कलेक्टर से मास्क का उपयोग ना करने वालों पर दण्ड करने का अधिकार प्राप्त कर लिया था। रेल प्रशासन ने आरपीएफ कर्मियों और टीटीई को यह अधिकार दिए है। अब रेलवे स्टेशन पर बिना मास्क के पाए जाने पर टीटीई और आरपीएप कर्मी जुर्माना कर रहे है। उन्होने कहा कि मास्क को लेकर जागरुकता लाने के लिए रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ कर्मी और टीटीई को लगातार जुर्माना करने के निर्देश दिए गए है, ताकि लोगों मेंजागरुकता आ सके। इसके अलावा स्टेशन में आने वालों की जांच की जा रही है।

MP Corona Update: 24 घंटे में 1502 पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या पहुंची 2 लाख 78 हजार के पार, 24 घंटे में 4 की मौत
Corona virus
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned