script15 लाख का टेंडर, ठेकेदार ने बिगाड़ा काम, अब रेल कर्मचारी लगे सुधारने में | Railway tender | Patrika News

15 लाख का टेंडर, ठेकेदार ने बिगाड़ा काम, अब रेल कर्मचारी लगे सुधारने में

locationरतलामPublished: Jul 08, 2018 05:18:14 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

15 लाख का टेंडर, ठेकेदार ने बिगाड़ा काम, अब रेल कर्मचारी लगे सुधारने में

patrika

१५ लाख का टेंडर, ठेकेदार ने बिगाड़ा काम, अब रेल कर्मचारी लगे सुधारने में

22 पोल गलत लगे – रतलाम से बांगरोद तक के बिजली पोल का मामला, डीआरएम स्वयं करेंगे जांच
रतलाम। रेलवे में टीआरडी विभाग ने रतलाम ई केबिन से लेकर बांगरोद तक बिजली के पोल लगाने के लिए
फाउंडेशन बनाने के लिए निविदा से कार्य करवाया। इसके लिए 15 लाख रुपए की निविदा जारी की गई। दो माह पूर्व कार्य पूरा हो गया व निविदा का भुगतान भी हो गया। अब जो पोल लगाए, वे टेढें हो गए है। एेसे में अब रेलवे अपने कर्मचारियों से इनको सही करवा रही है।
मंडल के टीआरडी याने ओवरहेड बिजली विभाग ने चार माह पूर्व 15 लाख रुपए की निविदा निकाली थी। इसमे रतलाम ई केबिन से लेकर बांगरोद तक 22 पोल लगाने के लिए फाउंडेशन का कार्य करना था। इस कार्य के लिए निविदा के ाबद चार अलग-अलग कंपनियों ने इसको भरा।

तीन दिन से जारी कार्य
रेलवे के ओवर हेड बिजली विभाग के कर्मचारियों के अनुसार इन पोल के फाउंडेशन के बाद पोल लगा दिए गए। दो माह में ही ये पोल टेढे हो गए। एेसे में अब प्रतिदिन रेलवे के कर्मचारी इन पोल को सही करने का कार्य कर रहे है। इसके लिए कर्मचारी सुबह से लेकर शाम तक लगे हुए है। शुक्रवार को पोल नंबर 663-8 को ठीक करने में कर्मचारियों को साढे़ तीन घंटो का समय लग गया।

मामले की शिकायत डीआरएम को
रेलवे के टीआरडी विभाग के सूत्रों के अनुसार इस बात की शिकायत डीआरएम आरएन सुनकर तक पहुंच गई है। बताया जाता है कि डीआरएम स्वयं एक-दो दिन में फाउंडेशन को देखने जाएंगे। इसके बाद निविदा लेने वाले पर जुर्माना व भुगतान रोकने के आदेश भी जारी हो जाएंगे।
सूचना मिली है, स्वयं करुंगा जांच
इस मामले में सूचना आई है। एक-दो दिन में स्वयं देखने जाउंगा। कर्मचारियों से भी बात की जाएगी। इसके बाद नियम अनुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
– आरएन सुनकर, मंडल रेल प्रबंधक

ट्रेंडिंग वीडियो