scriptबांद्रा देहरादुन ट्रेन के मामले में रेलवे ने लिया बड़ा निर्णय | Railway took a major decision in the case of Bandra Dehradun Train | Patrika News

बांद्रा देहरादुन ट्रेन के मामले में रेलवे ने लिया बड़ा निर्णय

locationरतलामPublished: Aug 04, 2020 10:56:59 am

Submitted by:

Ashish Pathak

लंबे समय से बांद्रा देहरादुन बांद्रा ट्रेन को लेकर आमजन व रेलवे आमने सामने था। रेलवे इस ट्रेन का मार्ग बदलने की बात कह चुका था तो आमजन इसको पूर्व के मार्ग से चलवाना चाहते थे। अंत में जीत आमजन की हुई।

railway cancelled

railway cancelled

रतलाम. बांद्रा देहरादुन बांद्रा ट्रेन के मार्ग बदलने के मामले में रेलवे ने यू टर्न ले लिया है। उज्जैन से लेकर कोटा तक के जनप्रतिनिधियों के दबाव के बाद रेलवे ने इस ट्रेन को फिर से उसी मार्ग से चलाने का निर्णय लिया है जिस मार्ग से अब तक यह ट्रेन चलती रही है। इस निर्णय से जहां मंदसौर के यात्री विरोध शुरू कर दिए है वही पूर्व के जिस मार्ग से ट्रेन चल रही थी, वहां के यात्रियों ने इस निर्णय का स्वागत किया है। असल में लंबे समय से बांद्रा देहरादुन बांद्रा ट्रेन को लेकर आमजन व रेलवे आमने सामने था। रेलवे इस ट्रेन का मार्ग बदलने की बात कह चुका था तो आमजन इसको पूर्व के मार्ग से चलवाना चाहते थे। अंत में जीत आमजन की हुई।
रेलवे का बड़ा निर्णय, अब गुजरात में नहीं, मध्यप्रदेश में होगा यह टेस्ट

Damoh reached the first passenger train after lock down
नए टाइम टेबल में बदलना था प्रस्तावित

रेलवे ने नए टाइम टेबल में बांद्रा देहरादुन बांद्रा ट्रेन के मार्ग बदलने का प्रस्ताव रखा था। इसकी वजह रतलाम से देहरादुन के लिए जब ट्रेन चलती है उसके 30 मिनट के अंतराल में मेला एक्सपे्रस कोटा के लिए जाती है। इसी प्रकार कोटा से जब बांद्रा के लिए देहरादुन मुंबई सेंट्रल ट्रेन चलती है उसके 30 मिनट के अंतराल में मेला एक्सप्रेस रतलाम के लिए चलती है। इसलिए रेलवे ने बांद्रा से आने के बाद रतलाम से कोटा तक इस ट्रेन के मार्ग को बदलते हुए मंदसौर-नीमच-चित्तौडग़ढ़ के रास्ते कोटा चलाने को प्रस्तावित किया था।
नए टाइम टेबल में बदलना था प्रस्तावित

रेलवे ने नए टाइम टेबल में बांद्रा देहरादुन बांद्रा ट्रेन के मार्ग बदलने का प्रस्ताव रखा था। इसकी वजह रतलाम से देहरादुन के लिए जब ट्रेन चलती है उसके ३० मिनट के अंतराल में मेला एक्सपे्रस कोटा के लिए जाती है। इसी प्रकार कोटा से जब बांद्रा के लिए देहरादुन मुंबई सेंट्रल ट्रेन चलती है उसके 30 मिनट के अंतराल में मेला एक्सप्रेस रतलाम के लिए चलती है। इसलिए रेलवे ने बांद्रा से आने के बाद रतलाम से कोटा तक इस ट्रेन के मार्ग को बदलते हुए मंदसौर-नीमच-चित्तौडग़ढ़ के रास्ते कोटा चलाने को प्रस्तावित किया था।
सेवानिवृत रेल कर्मचारी की झाली तालाब में फिसलने से मौत

Western Railway : रेल विकास को लेकर तीन राज्य के सांसद हुए एकजुट
शुरू हो गया था भारी विरोध
इस बात की जानकारी सामने आते ही खाचरोद से लेकर कोटा तक के अपडाउनर, विद्यार्थियों आदि ने भारी विरोध शुरू कर दिया था। इस दौरान जहां शामगढ़ से लेकर भवानीमंडी के अपडाउनर लोकसभा अध्यक्ष व कोटा सांसद आम बिलड़ा से मिले थे वही नागदा आलोट के अपडाउनर उज्जैन सांसद अनिल फिरोजिया से मिलकर अपना पक्ष रखे थे। तब दोनों जनप्रतिनिधियों ने सहयोग का वचन दिया था। इसके बाद उज्जैन सांसद फिरोजिया ने तो रेल मंत्री पीयूष गोयल को इस मामले में अपना पक्ष रखते हुए पत्र भी लिखा था।
भारतीय रेलवे : प्रताडऩा की शिकायत करने वाली महिला का तबादला

irctc.jpg
पूर्व के मार्ग पर ही चलेगी
बांद्रा देहरादुन बांद्रा यात्री ट्रेन को अपने पूर्व के मार्ग नागदा-भवानीमंडी- कोटा मार्ग पर ही चलाने संबंधी आदेश जारी हो गए है। जब भी यह ट्रेन चलेगी, वर्तमान आदेश अनुसार यह पूर्व के मार्ग पर ही चलेगी।
– विनीत गुप्ता, डीआरएम रतलाम

ट्रेंडिंग वीडियो