scriptCorona Virus के बीच चलती ट्रेन में विजिलेंस की रेड | railway Vigilance raid in train between Corona Virus | Patrika News

Corona Virus के बीच चलती ट्रेन में विजिलेंस की रेड

locationरतलामPublished: Jul 11, 2021 09:22:35 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

मिले 215 बगैर टिकट यात्री, 1.40 लाख का जुर्माना वसूला, टिकट निरीक्षकों की गोपनीय रिपोर्ट भेजी

railway vigilance raid Hindi News

railway vigilance raid Hindi News

रतलाम. एक तरफ रेलवे का दावा है कि कोरोना के दौरान कोई बगैर टिकट आना तो दूरी बगैर आरटीपीसी की जांच कराए ट्रेन को दूर प्लेटफॉर्म पर भी नहीं आ सकता है। दूसरी तरफ पश्चिम रेलवे के रतलाम रेल मंडल में चलती ट्रेन में विजिलेंस की रेड में 215 यात्री बगैर टिकट मिले है। विजिलेंस की रेड के बाद रेलवे में हड़कंप है। दबिश अंत्योदय ट्रेन गौरखपुर बांद्रा में हुई है।
railway Vigilance raid
पश्चिम रेलवे की विजिलेंस की टीम ने ट्रेन नंबर 09034 अंत्योदय एक्सपे्रस में सूचना मिलने के बाद रतलाम से बड़ोदरा के बीच दबिश दी व 215 यात्रियों को बगैर टिकट दबोचा। इसके बाद इन यात्रियों पर 1.40 लाख रुपए का अर्थदंड वसूला गया है। विजिलेंस की टीम ने ट्रेन में ड्यूटी करने वाले टिकट निरीक्षकों की गोवनीय रिपोर्ट भी भेजी है।
railway Vigilance raid
215 यात्री बगैर टिकट यात्रा कर रहे

पश्चिम रेलवे के विजिलेंस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया की सूचना मिलने के बाद विजिलेंस निरीक्षक मिक्की सक्सेना को दल बल के साथ ट्रेन में जांच करने के लिए भेजा गया। जब एक एक यात्री की जांच की गई तो अलग-अलग डिब्बों में 215 यात्री बगैर टिकट यात्रा कर रहे थे। इसके बाद एक बार तो विजिलेंस का दल भी हैरान रह गया, क्योंकि बगैर टिकट यात्रा कोरोना काल में करना संभव ही नहीं है, ऐसे में दल ने प्लेटफॉर्म पर टिकट निरीक्षकों के टिकट जांच करने के तरीके पर भी सवाल उठाते हुए अपनी रिपोर्ट में उल्लेख किया है। पहली बार किसी एक ट्रेन में इतनी बड़ी संख्या में यात्री बगैर टिकट पाए गए है। असल में ट्रेन के शुरू होने के स्थान गौरखपुर से लेकर बांद्रा तक इस ट्रेन में कोई टिकट की जांच करने वालों की संख्या नाममात्र की रहती है।
railway Vigilance raid
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो