रेलवे: अगस्त माह की रैकिंग में रतलाम नंबर वन


रतलाम। देशभर के 68 रेल मंडल में रतलाम रेल मंडल अगस्त माह की रेकिंग में नंबर वन ( 91.04 प्रतिशत) आया है। ये नंबर रेलवे बोर्ड ने जारी किए है।


रतलाम। देशभर के 68 रेल मंडल में रतलाम रेल मंडल अगस्त माह की रेकिंग में नंबर वन ( 91.04 प्रतिशत) आया है। ये नंबर रेलवे बोर्ड ने जारी किए है। दूसरे नंबर पर मैसूर मंडल ( 90.04 प्रतिशत) तो तीसरे नंबर ( 90.02 प्रतिशत ) पर संभलपुर मंडल आया है। बता दे कि कुछ माह से ही रेलवे बोर्ड ने कामकाज के आधार पर ये रेकिंग देने की शुरुआत की है। मंडल को सबसे बेहतर नंबर यात्री सुरक्षा व संरक्षा में मिले है।

MUST READ : Exclucive video: हाई अलर्ट पर गांधीसागर, मंदसौर से भोपाल तक मची हलचल

Ratlam Railway Division

रेलवे बोर्ड हर माह मंडल को रेकिंग देने का कार्य करता है। इसमें ट्रेन से लेकर यात्री सेफ्टी, रेलवे के राजस्व वृद्धि, उपलब्ध संसाधन से किए गए कार्य, ट्रेनों को समय पर चलाने का कार्य इनको देखकर अलग-अलग नंबर दिए जाते है। प्रत्येक श्रेणी में 100 में से नंबर दिए जाते है। इनमे ही रतलाम मंडल को देशभर में नंबर एक का खिताब मिला है। जो श्रेणी अनुसार 100 में से नंबर जारी किए गए है उनको देखे तो सुरक्षा मामले में सबसे बेहतर नंबर मंडल को मिले है। यहां पर 98 प्रतिशत से अधिक कार्य सुरक्षा व संरक्षा को लेकर किया गया है। इसके लिए रतलाम, चित्तौड़, उज्जैन व इंदौर में लगाातर सेफ्टी सेमीनार किए गए।

MUST READ : VIDEO रतलाम में भारी बारिश से मकान ढहे

दूसरे नंबर पर बेहतर कार्य उपलब्ध संसाधन से बेहतर कार्य में 96 प्रतिशत नंबर मिले है। मंडल में तो स्क्रेप तक का उपयोग सृजन के लिए किया गया। इसके बाद ट्रेन के समय पर संचालन के मामले में 95 प्रतिशत नंबर दिए गए है। इसके लिए मंडल में हर अधिकारी को सेक्शन अनुसार जवाबदेही ट्रेन को समय पर चलाने के लिए देने का कार्य हुआ। इसके बाद 87.04 व 80.07 नंबर तक अन्य श्रेणी में मिले है।

MUST READ : VIDEO कहर बनी बारिश, 60 से ज्यादा गांव पानी में डूबे

Ratlam Railway Division

इस तरह मिले नंबर
मंडल टोटल सेफ्टी राजस्व वृद्धि संसाधन आय बढ़ाना टाइमिंग
रतलाम 91.04 98.09 96.00 80.07 95.00
मैसूर 90.04 96.05 90.07 86.00 100.0 75.00
संभलपुर 90.02 98.07 91.02 91.00 86.00 80.00

MUST READ : VIDEO रतलाम रेल मंडल विकास व निर्माण कार्य में लगातार आगे

Ratlam Railway Division

हर कर्मचारी की भूमिका बेहतर
इस उपलब्धी के लिए हर कर्मचारी का अपने कार्य में बेहतर प्रदर्शन करना कारण है। यात्री भी अपनी जवाबदेही समझे व स्टेशन, ट्रेन, रेल परिसर को स्वच्छ व सुंदर रखने में मदद करें।
- आरएन सुनकर, मंडल रेल प्रबंधक

MUST READ : VIDEO दिल्ली मुंबई राजधानी ट्रैक पर दूसरे दिन भी पानी

VIDEO मंदसौर में गांव में आया पानी, लोग बचने पहुंचे छत पर

Madhya Pradesh Weather Update : VIDEO झमाझम बारिश से बढ़ा शिवना का जलस्तर

VIDEO मध्यप्रदेश के रतलाम में तालाब फूटा, मकान गिरा, एक महिला की मौत

6 कारण से होता है श्राद्ध में मरने वालों का फिर से जन्म व मोक्ष

Railways: Ratlam Number One In The Ranking Of August
Show More
Ashish Pathak
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned