scriptअजीब असमंजस : इन ट्रेनों में जाते समय MST मंजूर लेकिन लौटते समय लेना पड़ेगा टिकिट | Railways started incomplete service of MST in two trains | Patrika News

अजीब असमंजस : इन ट्रेनों में जाते समय MST मंजूर लेकिन लौटते समय लेना पड़ेगा टिकिट

locationरतलामPublished: Oct 28, 2021 06:45:32 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

– दो ट्रेनों में मासिक सीजन टिकट की अधूरी सुविधा शुरू, जाने में पास मंजूर, आते समय लेना होगा टिकट..

train.png

रतलाम. रेलवे ने यात्रियों की मांग के बाद दो यात्री ट्रेन में मासिक सीजन की अधूरी सुविधा शुरू कर दी है। जिन ट्रेन में इस सुविधा को शुरू किया गया है उसमे दाहोद भोपाल व भोपाल डॉ. अंबेडकर नगर ट्रेन शामिल है। इन ट्रेन में जाते समय तो यात्रियों को पास याने की मासिक सीजन की सुविधा रेलवे ने दी है, लेकिन लौटते समय यात्रियों को टिकट लेकर ही सफर करना होगा।

 

दो ट्रेनों में शुरु हुई MST सुविधा
रेलवे के अनुसार दाहोद एवं डॉ अंबेडकर नगर से भोपाल के लिए चलने वाली ट्रेन के अनारक्षित कोच में 29 अक्टूबर से मासिक सीजन टिकट को शुरू किया जा रहा है। ट्रेन में नियमित यात्रा करने वाले यात्रियों को सुविधा देने के उद्देश्य से मंडल के दाहोद से चलने वाली ट्रेन नंबर 09339 दाहोद भोपाल स्पेशल एक्प्रेस एवं डॉ अंबेडकर नगर से चलने वाली ट्रेन नंबर 09323 डॉ अंबेडकर नगर भोपाल स्पेशल एक्सप्रेस के अनारक्षित कोच में 29 अक्टूबर से मासिक सीजन टिकट के साथ यात्रा को को शुरू किया जा रहा है।

 

ये भी पढ़ें- दो मंजिला मकान में चल रहा था सेक्स रैकेट, तीन युवतियों के साथ 10 गिरफ्तार

 

सिर्फ जाने के लिए सुविधा
इन दोनों गाडियों में सिर्फ भोपाल की ओर जाने के लिए ही मासिक सीजन टिकट को वैध किया गया है। वापसी में भोपाल से दाहोद एवं डॉ अंबेडकर नगर के लिए चलने वाली सामान्य श्रेणी के कोच अभी आरक्षित रूप में चल रहे हैं। ऐसे में आते समय मासिक सीजन माप्य नहीं होगा व यात्रियों को विशेषकर अपडाउनर को टिकट लेकर ही ट्रेन में चढऩा होगा।

 

ये भी पढ़ें- 6 दिन तक अलग अलग शहरों की होटल में रुकी, लौटते ही बताई हैरान करने वाली बात


इसलिए आएगी परेशानी
असल में पश्चिम मध्य रेलवे द्वारा ट्रेन नंबर 09324 भोपाल डॉ अंबेडकर नगर एवं ट्रेन नंबर 09340 भोपाल दाहोद के सामान्य श्रेणी कोच को जब अनारक्षित रूप में चलाने की घोषणा की जाएगी तब इन दोनों ट्रेन के अनारक्षित कोच मे भी मासिक सीजन टिकट मान्य होंगे।


देखें वीडियो- मौत से पहले वीडियो बनाकर बोला उसकी शादी कहीं नहीं होने देना

https://www.dailymotion.com/embed/video/ x855dv2
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो