रात 8 बजे तक खुला रहेगा बाजार, यह जरूरी सामान मिलेगा

मध्यप्रदेश के इंदौर के बाद रतलाम में रक्षाबंधन के एक दिन पूर्व हुई आपादा नियंत्रण समिति की बैठक में शहर व जावरा विधायक की पहल पर रात 8 बजे तक बाजार खुला रहेगा। इसमे जरूरी सामान मिल सकेगा।

By: Ashish Pathak

Updated: 02 Aug 2020, 04:36 PM IST

रतलाम. मध्यप्रदेश के इंदौर के बाद रतलाम में रक्षाबंधन के एक दिन पूर्व हुई आपादा नियंत्रण समिति की बैठक में रतलाम शहर व जावरा विधायक की पहल पर रात ८ बजे तक बाजार खुला रहेगा। इसमे जरूरी सामान मिल सकेगा। रतलाम में हुई बैठक में शहर विधायक चेतन्य काश्यप व जावरा विधायक डॉ. राजेंद्र पांडे, कलेक्टर रुचिका चौहान आदि शामिल हुए।

तीस वर्ष बाद रक्षाबंधन पर दस महायोग एक साथ

रात 8 बजे तक खुला रहेगा बाजार, यह जरूरी सामान मिलेगा

रक्षाबंधंन के पूर्व शहर विधायक काश्यप की पहल पर रतलाम में बाजार खोलने की अनुमति हो गई है। रात 8 बजे तक मिठाई, पूजा की सामग्री सहित अन्य जरूरी सामान की दुकानें खुली रहेगी। इसके लिए मंजूरी अपर कलेक्टर जमुना भिड़े ने जारी कर दी है। इसमे बकायदा इस बात का उल्लेख है कि क्या क्या मंजूरी दी गई है। रक्षाबंधंन के एक दिन पूर्व हुई इस मंजूरी से शहर की बहनों, भाईयों सहित कारोबारियों के चेहरे खिल गए है। बता दे कि एक दिन पूर्व ही इंदौर में इस प्रकार की मंजूरी दी गई थी।

165 वर्ष बाद आ रहा महायोग

रात 8 बजे तक खुला रहेगा बाजार, यह जरूरी सामान मिलेगा

इन दुकान की मिली अनुमति


बैठक में लिए गए निर्णय अनुसार 2 अगस्त को लॉकडाउन के दौरान दोपहर 3 बजे से रात्रि 8 बजे तक पूजन सामग्री, मिठाई, नमकीन एवं राखी की दुकानों को खोलने की अनुमति रहेगी। इसके अलावा अन्य अत्यावश्यक सेवाएं पूर्व में जारी आदेश अनुसार पूर्व निर्धारित समय में अनुमति रहेगी। जिला आपदा प्रबंधन समूह की आपात बैठक आहूत कर रविवार का लाकडाउन आधे दिन में खोलने पर यह निर्णय हुआ। जिला दंडाधिकारी द्वारा जारी आदेश संपूर्ण रतलाम जिले के लिए है।

भारी बारिश की चेतावनी, जारी किए हेल्पलाइन नंबर

रात 8 बजे तक खुला रहेगा बाजार, यह जरूरी सामान मिलेगा

इनको भी मिली है मंजूरी

इसके अलावा दवाई की दुकान, अस्पताल, दवा निर्माण वाले क्षेत्र को खोलने की मंजूरी दी गई है। रात ८ बजे से सुबह ५ बजे तक पूर्व की तरह बंद कायम रहेगा। बाजार आने वालों को मास्क आदि को लगाकर ही बाहर आने की मंजूरी रहेगी।

रेलवे बंद करेगा 165 साल पूर्व की सुविधा

रात 8 बजे तक खुला रहेगा बाजार, यह जरूरी सामान मिलेगा

इस पर रहेगी रोक

अपर कलेक्टर के आदेश के अनुसार इस दौरान पिकनिक पार्टी, अनावश्यक घूमना, परिवार को लेकर फॉर्म हाउस जाना, होटल पर पार्टी करना पर रोक कायम रहेगी। इसके अलावा कोई इस प्रकार का कार्य करेगा तो उस पर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।
रेलवे का बड़ा निर्णय : आपके शहर की यह ट्रेन होगी बंद

हुआ यह निर्णय : नए बदलाव के साथ चलेगी भारतीय रेलवे

Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned