scriptसाहब, आरबीएक्स लैंड डेवलपर्स इंडिया लिमिटेड कंपनी ने की लाखों की धोखाधड़ी | ratlam | Patrika News

साहब, आरबीएक्स लैंड डेवलपर्स इंडिया लिमिटेड कंपनी ने की लाखों की धोखाधड़ी

locationरतलामPublished: May 30, 2018 05:38:09 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

आरबीएक्स लैंड डेवलपर्स इंडिया पर आरोप, जांच के आदेश

patrika

आरबीएक्स लैंड डेवलपर्स इंडिया लिमिटेड कंपनी ने की लाखों की धोखाधड़ी

रतलाम। ताल क्षेत्र के कुछ लोगों ने एसपी अमित सिंह के पास पहुंचकर आरबीएक्स लैंड डेवलपर्स इंडिया लिमिटेड कंपनी द्वारा लाखों की ग्रामीणों के साथ धोखाधड़ी की शिकायत मंगलवार को जनसुनवाई के दौरान दी है। एसपी ने ताल थाना प्रभारी को पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं।
वहीं सूदखोरी के चलते मारपीट व परेशान कर धमकाने की नटिया पहलवान की शिकायत लेकर एक महिला एसपी के पास पहुंची। एएसपी प्रदीप शर्मा ने थाना पुलिस को फोन लगाकर नटिया पहलवान को हिरासत में लेकर लाने के लिए कहा तो पुलिस को नटिया पहलवान बिस्तर पर बीमार पड़ा मिला। जिसका घर से अधिकारी को पुलिसकर्मी ने वाटसएप पर फोटो भेजा।
प्रार्थी ताल निवासी मंगलदास बैरागी, भैसाना गांव निवासी उमराव सिंह, करवाखेड़ी निवासी शंकरलाल ट्रेलर सहित अन्य लोगों ने शिकायत दी है कि आरबीएक्स लैंड डेवलपर्स इंडिया लिमिटेड कंपनी में पांच साल में पैसा डबल करने की स्कीम लागू की थी। कंपनी के मैनेजर ने यहां डेरी फार्म खोलने, शॉपिँग माल खोलने के लिए आलोट में जमीन खरीदने के लिए भी कहा और यहां कॉलोनी बनाने के लिए जमीन भी बताई थी। इस तरह कंपनी में फिक्स डिपोजिट पांच साल के लिए करीब १५-२० लाख का करवाया था। समय अवधि पूरा होने पर रुपए लेने गए तो कंपनी फरार हो गई। कंपनी में कार्यरत रघुवीर सिंह सिसौदिया से रुपए मांंगने गए तो उन्होंने कंपनी को घाटे में बताया। सभी के रुपए डूब गए है। कंपनी की जमीन जब्त कर सभी के रुपए दिलवाए जाएंगे।
आवास का पट्टा नहीं मिला, कलेक्टर ने निगम को दिए निर्देश
जिला स्तरीय जनसुनवाई में मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कलेक्टर रूचिका चौहान ने 145 आवेदनों पर निराकरण के निर्देश संबंधित विभागों को जारी किए। इस दौरान अपर कलेक्टर डॉ. कैलाश बुन्देला, सहायक कलेक्टर राहुल धोटे ने भी सुनवाई की। जनसुनवाई में ग्राम धराड निवासी हीरालाल ने बताया कि दुर्घटना में उसके पुत्र का पैर फ्रेक्चर हो गया है, जिस पर बड़ी राशि खर्च हुई है। आर्थिक सहायता दी जाए। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को आवेदक को सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए। राजीव नगर रतलाम निवासी अनवर हुसैन ने बताया कि उनके पुत्र की गिट्टी खदान पर कार्य करने के दौरान करंट लगने से मृत्यु हो गई। पुत्र की आकस्मित मृत्यु से परिवार के समक्ष गंभीर रुप से आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया है। आवेदक वृद्ध व्यक्ति है, इनके आवेदन पर संबंधित अधिकारी को कार्रवाई कर सहायता के निर्देश दिए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो