विकास के लिए टूटेगी उद्यान की बाउंड्रीवॉल

कलेक्टर द्वारा मिनी स्मार्ट सिटी के तहत सड़क निर्माण कार्य का निरीक्षण

 

By: Ashish Pathak

Published: 18 Jun 2021, 10:09 PM IST

रतलाम. मिनी स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत कॉन्वेंट स्कूल तिराहे से आनन्द कालोनी तक निर्माणाधीन का सड़क का निरीक्षण कलेक्टर एवं नगर निगम प्रशासक कुमार पुरूषोत्तम ने निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया, एसडीएम अभिषेक गेहलोत व नगर निगम इंजीनियरों के साथ शाम को किया। इस दौरान विकास के लिए कालिका माता बगीचे की बाउंड्रीवॉल को तोडऩे का निर्णय लिया गया। इसके अलावा बगीचे में बैंच की संख्या कम देखकर कलेक्टर कुमार ने इनको बढ़ाने को कहा है।

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर कुमार को निगम आयुक्त झारिया ने बताया कि कानवेंट स्कूल तिराहे पर सड़क की चौड़ाई के बराबर भूमि उपलब्ध है किन्तु आगे एक स्थान पर 3 मीटर पर एक स्थान 4 मीटर भूमि कम पड़ रही है। भूमि की कमी की पूर्ति हेतु उद्यान की बाउण्ड्रीवॉल को तोड़कर सड़क की चौडाई की भूमि बाद नये सिरे से बाउण्ड्रीवॉल बनवाई जाना है साथ ही चार विद्युत पोल भी शिफ्ट किये जाना है।

सड़क की चौड़ाई की नपती करवाई

इस अवसर कलेक्टर कुमार ने सड़क का पैदल अवलोकन कर सड़क की चौड़ाई की नपती करवाकर निर्देशित किया कि उद्यान की बाउण्ड्रीवॉल तोडऩे के पूर्व जहां से नवीन बाउण्ड्रीवॉल बनाना है वहां पतरों से फेसिंग की जाये साथ ही तोड़ी जाने वाली बाउण्ड्रीवॉल की डिजाईन अनुसार ही नवीन बाउण्ड्रीवॉल व सड़क निर्माण का कार्य साथ-साथ किया जाये ताकि कम समय में दोनों कार्य पूर्ण होकर नागरिकों को आवागमन में किसी प्रकार की असुविधा ना हो व उद्यान भी सुरक्षित रहे। उन्होने इस अवसर पर ठेकेदार को निर्देशित किया कि निर्माण कार्य गुणवत्तापूर्ण होना चाहिए इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

ratlam nagar nigam
IMAGE CREDIT: patrika

ैंच लगाने को कहा

कालिका माता मंदिर के सामने वाले उद्यान के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर कुमार ने निर्देशित किया कि इस उद्यान को हैप्पनिंग गार्डन के रूप में विकसित किया जाये व नागरिकों के बैठने हेतु बैंच आदि लगाया जाए। निरीक्षण के दौरान कार्यपालन यंत्री सुरेशचन्द्र व्यास, सिटी इंजीनियर जीके जायसवाल, जल विभाग प्रभारी सत्यप्रकाश आचार्य, सहायक यंत्री श्याम सोनी, उपयंत्री सुहास पंडित, राजेश पाटीदार, विकास मरकाम आदि उपस्थित थे।

Show More
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned