scriptदेखें वीडियो : है राम! राखी के दिन रोड पर हुई डिलेवरी | ratlam breaking news | Patrika News

देखें वीडियो : है राम! राखी के दिन रोड पर हुई डिलेवरी

locationरतलामPublished: Aug 11, 2022 09:28:12 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

दावे हर व्यक्ति को बेहतर स्वास्थ्य का और राखी वाले दिन ही बहन को रोड पर डिलेवरी के लिए मजबूर होना पड़ा। यह रतलाम के आदिवासी क्षेत्र बाजना अंचल में हुआ है, जहां सरकार के उन तमाम दावों की पोल खुल गई जो कहते है कि डिलेवरी के लिए पूरी मदद के लिए तत्पर है। अब जांच की बात की जा रही है। मामले की गंभीरता को इससे समझा जा सकता है कि दो प्रसूति में एक रोड पर हुई तो इसके पूर्व आई हुई आदिवासी महिला को दवा देकर घर भेज दिया गया।

ratlam breaking news

ratlam breaking news

रतलाम. रक्षाबंधन के दिन जिले के आदिवासी अंचल बाजना विकासखंड के कुंदनपुर स्वास्थ्य केंद्र पर ताला होने के बाद ग्रामीण क्षेत्र से आई एक महिला की डिलेवरी रोड पर हुई है। ग्रामीणों के अनुसार यहां अक्सर ही ताला रहता है। मामले को गंभीर बताते हुए अब अधिकारी जांच की बात कह रहे है।
यहां पदस्थ ब्लॉक मेडिकल अधिकारी अनम शेख ने बताया कि इस स्वास्थ्य केंद्र पर दोपहर में डिलेवरी के लिए एक महिला आई थी। इसी दौरान पदस्थ एएनएम रेशम चारेल के परिवार में किसी की मृत्यु हो गई तो वो कुछ देर के लिए अपने घर गई थी। जो डिलेवरी के लिए आए थे, वे ताला लगाकर चले गए। इस बीच एक अन्य ग्रामीण डिलेवरी के लिए आए और ताला देखकर रोड पर ही बैठ गए। इसी बीच आई हुई महिला की डिलेवरी दाई की सहायता से हो गई। जब बाद में एएनएम चारेल आई तो उन्होंने पड़ोसी से ताला लेकर खोला और डिलेवरी हो चुकी अन्य महिला को स्वास्थ्य केंद्र के अंदर लिया।
इसकी हुई रोड पर डिलेवरी
मिली जानकारी के अनुसार लक्ष्मी महावीर डोडियार उम्र 22 वर्ष बाकी गांव से आई थी। परिजन ने लक्ष्मी को जब दर्द अधिक हुआ तो दाई को बुलाकर स्वास्थ्य केंद्र के बाहर ही रोड पर डिलेवरी करवाई। इसके पूर्व डिलेवरी के लिए शीला ईश्वर 20 वर्ष भडऩपुर गांव से आए थे। वो बगैर डिलेवरी कराए ही डिलेवरी केंद्र पर ताला लगाकर पड़ोसी को चाबी दे गए। इस बीच जब लक्ष्मी को लेकर परिजन आए तो ताला मिला तो दाई ने रोड पर ही डिलेवरी करवाई।
गंभीर मामला जांच करेंगे
रोड पर डिलेवरी होने की घटना को गंभीरता से लिया गया है। इस मामले में नोटिस जारी किए जा रहे है। जांच कर नियम अनुसार कार्रवाई की जाएगी। ब्लॉक मेडिकल अधिकारी अनम शेख को जांच का कार्य सौपा गया है।
– डॉ. पी. ननावरे, सीएमएचओ रतलाम
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8czjlr
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो