scriptratlam Chatripul traffic problem | छत्रीपुल पर रफ्तार थमेः तेज वाहनों के लिए स्पीड ब्रेकर जरूरी | Patrika News

छत्रीपुल पर रफ्तार थमेः तेज वाहनों के लिए स्पीड ब्रेकर जरूरी

नगर निगम के करीब मेहंदी कुई बालाजी मंदिर के मार्ग में स्पीड ब्रेकर व जेब्रा क्रॉसिग बनाने की मांग तेज

रतलाम

Published: May 15, 2022 06:16:29 pm

रतलाम. शहर के छत्रीपुल से लेकर नगर निगम के करीब मेहंदी कुई बालाजी मंदिर के मार्ग में स्पीड ब्रेकर व जेब्रा क्रॉसिग बनाने की मांग तेज हो गई है। इस मार्ग पर कारोबार करने वाले कारोबारियों का कहना है कि आए दिन होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने के लिए अब स्पीड ब्रेकर तुरंत बनना जरूरी है।
छत्रीपुल पर रफ्तार थमेः तेज वाहनों के लिए स्पीड ब्रेकर जरूरी
छत्रीपुल पर रफ्तार थमेः तेज वाहनों के लिए स्पीड ब्रेकर जरूरी
बता दे कि इस मार्ग की रोड घुमावदार है। इससे तेज गति के आते वाहन से आए दिन दुर्घटना हो रही है। शुक्रवार शाम को ही एक बड़ी दुर्घटना हुई जिससे एक परिवार घायल हो गया। इस दौरान देर तक यातायात रुका रहा। बाद में यातायात पुलिस व दो बत्ती पुलिस सहित चीता फोर्स ने आकर मोर्चा संभाला था।
इसलिए जरूरी है स्पीड ब्रेकर

असल में इस क्षेत्र में सघन आबादी तो है ही इसके साथ - साथ हाल ही में नई सब्जी मंडी की शुरुआत भी हुई है। ऐेसे में रोड से आने - जाने वाले वाहन तो आते ही है इसके साथ - साथ सब्जी मंडी में भी सुबह से लेकर दोपहर व देर शाम तक महिलाओं का परिवार सहित आना - जाना लगा रहता है। ऐसे में जब तेग गति के वाहन आते है तो दुर्घटना की संभावना अधिक रहती है। इसके अलावा यहां पर फुटपाथ पर पैदल चलने का स्थान तक नहीं बचा है। इसकी वजह फुटपाथ पर लोडिँग वाहन खड़े रहते है। ऐसे में पैदल कॉलेज जाने वाले विद्यार्थियों को भी परेशानी हो रही है।
सड़क क्रास करना भी नहीं आसान

आरटी-1514ए-भव्या मेहता

छत्री पुल से लेकर नगर निगम तक तेज गति के वाहन आते है। इनकी गति की जांच की जाए तो 60 से 80 किमी प्रतिघंटा रहती है। इस रोड पर एक तरफ से दूसरी तरफ रोड क्रास करना भी मुश्किल भरा है। वाहनों की गति नियंत्रित करने के लिए स्पीड ब्रेकर होना जरूरी है।
- भव्या मेहता, कॉलेज छात्रा

फुटपाथ गुम हो गए है

आरटी-1515-खोजेमा मिठाईवाला

तेज गति से आते वाहन आए दिन दुर्घटना की वजह बन रहे है। कभी विद्यार्थी को तो कभी वृद्ध को टक्कर मारकर वाहन सवार भाग जाते है। स्पीड ब्रेकर के साथ - साथ यहां पर जेब्रा कॉङ्क्षसग होना जरूरी है।
- खोजेमा मिठाईवाला, क्षेत्रीय कारोबारी

व्यास को दी जल विभाग की जिम्मेदारी
रतलाम. कार्य व्यवस्था व प्रशासकीय दृष्टि से निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया ने नगर निगम के कार्यपालन यंत्री, सहायक यंत्री, उपयंत्री आदि के दायित्वों में बदलाव करते हुए नई जिम्मेदारियां दी है। सुरेशचंद्र व्यास को पेयजल वितरण विभाग की जिम्मेदारी दी है। पीएमएवाय, मिनी स्मार्ट सिटी, सीएम इन्फ्रा, सी.एम. हेल्पलाईन, जनसुनवाई, जलप्रदाय विभाग के कार्यपालन यंत्री का दायित्व सुरेशचंद्र व्यास को दी है। सहायक यंत्री एसपी आचार्य को प्रकाश विभाग के कार्य से मुक्त कर विकास शाखा के प्रभारी अधिकारी के साथ-साथ जलप्रदाय विभाग के सहायक यंत्री का दायित्व सौंपा है।कार्यपालन यंत्री मोहम्मद हनीफ शेख को जलप्रदाय विभाग से मुक्त कर कर्मशाला विभाग का प्रभारी व प्रकाश विभाग अन्तर्गत कार्यपालन यंत्री का दायित्व सौंपा है। कार्यपालन यंत्री रामबाबु शर्मा को वृक्ष अधिकारी का दायित्व वर्तमान कार्य के साथ-साथ सौंपा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

सीढ़ियां से उतरने के दौरान गिरे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, कंधे की हड्डी टूटीदिल्ली और पंजाब में दी जा रही मुफ्त बिजली, गुजरात में क्यों नहीं?: केजरीवालहैदराबाद में बोले PM मोदी- 'तेलंगाना में भी जनता चाहती है डबल इंजन की सरकार, जनता खुद ही बीजेपी के लिए रास्ता बना रही'पीएम मोदी ने लंबे समय तक शासन करने वाली पार्टियों का मजाक उड़ाने के खिलाफ चेताया, कहा - 'मजाक मत उड़ाएं, उनकी गलतियों से सीखें'Rajasthan: वाहन स्क्रैपिंग सेंटर के लिए एक एकड़ जमीन जरूरीAchievement : ऐसा क्या किया पुलिस ने की मिला तीन लाख का ईनाम और शाबाशी ?Mumbai News Live Updates: फ्लोर टेस्ट से पहले शिवसेना का नया दांव, स्पीकर राहुल नार्वेकर से की 39 विधायकों के खिलाफ एक्शन की मांगहनुमानजी के नाम पर वोट मांग रहे कमल नाथ! भाजपा ने की शिकायत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.