देखें वीडियो : मातम ए खंदक में 42 दूल्हे निकले जलते अंगारों पर

Ratlam Chehalum video : रतलाम के जावरा में हुसैन टेकरी शरीफ पर शीतल चेहल्लुम के मुख्य आयोजन मातम ए खंदक शूल का आयोजन कल रात को हुआ जिसे देखने के लिए हजारों की तादात में लोग उमड़े तथा परंपरा के अनुसार सबसे पहले मातम ए खंदक से 42 दूल्हे जलते अंगारों से निकले।

रतलाम। Ratlam Chehalum video: पूरे विश्व में प्रसिद्ध रतलाम के जावरा में हुसैन टेकरी पर साल में एक बार होने वाले आयोजन मातम ए खंदक का आयोजन शुक्रवार की रात को हुआ। देश व विदेश से आए हजारों जायरीन इसमे शामिल हुए। सबसे पहले 42 दूल्हे जलती खंदक से निकले। इनके बाद परंपरा अनुसार अन्य जायरीन निकले।

MUST READ : एमपी में सैकड़ों कश्मीरी युवक पहुंचते है यहां दुल्हा बनने, वर्षो से चल रही परंपरा

रतलाम के जावरा में हुसैन टेकरी शरीफ पर शीतल चेहल्लुम के मुख्य आयोजन मातम ए खंदक शूल का आयोजन रात को हुआ। जिसे देखने के लिए हजारों की तादात में लोग उमड़े तथा परंपरा के अनुसार सबसे पहले मातम ए खंदक से 42 दूल्हे जलते अंगारों से निकले। उसके बाद आम जायरीन अंगारों पर चले इस दौरान अव्यवस्था को लेकर उस एनीमेशन द्वारा लकी ड्रा में निकाले गए 42 दूल्हे विरोध में रुक गए उनका कहना था मार्ग का समतलीकरण नहीं किया गया है उसके बाद रास्ते में कालीन बिछाई गई रात को 10 बजे 3 चूल से दूल्हे निकले।

MUST READ : VIDEO रतलाम में इनकम टैक्स की रेड, पांच जिलों के अधिकारी हुए शामिल

मदरसे का होगा निर्माण
इस अवसर पर जिले का पूरा पुलिस प्रशासन जिला प्रशासन वहां पर मुस्तैद रहा। कलेक्टर रुचिका चौहान, एसपी गौरव तिवारी सहित सभी आईपीएस, आईएएस अधिकारी व्यवस्था जमाने में लगे रहेद्ध मध्यप्रदेश शासन के मंत्री आरिफ अकील भी वहां पर पहुंचे। इनके अलावा जावरा विधायक राजेंद्र पांडे व्यवस्था का जायजा लेते हुए दिखे। मंत्री आरिफ अकील ने चर्चा करते हुए कहा कि उन्होंने यहां पर एक मदरसे तथा चिकित्सालय की नींव रखी है शीघ्र ही उसका निर्माण होगा। इसके अलावा वर्क बोर्ड मदरसों पर अनाधिकृत कब्जे अतिक्रमण पर बोले कि सही है शीघ्र इन को चिन्हित कर कर व्यवस्था में सुधार किया जाएगा।

MUST READ : VIDEO फिल्म प्रमोशन के लिए आधी रात को आए अक्षय कुमार, ट्रेन से बाहर नहीं निकले

Ratlam Chehalum video

370 पर बोले जायरीन बड़ी बात

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर से आए एक जायरीन ने चर्चा करते हुए बताया कि जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाए या लगाएं उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता। उन्हें सिर्फ जम्मू कश्मीर में अमन चैन चाहिए और वह 12 साल से जम्मू कश्मीर में अमन चैन की कामना लेकर यहां पर आते हैं। उल्लेखनीय की हुसैन टेकरी पर सालों से इस प्रकार का आयोजन होता आ रहा है। शनिवार को तीन जुलूस के बाद अलविदा मजलिस होगी तथा पूरे कार्यक्रम का समापन होगा।

MUST READ : VIDEO दिग्विजय सिंह ने करवाचौथ के पहले पत्नी अमृता को लेकर दिया ये बड़ा बयान

VIDEO दिग्विजय सिंह ने कहा मध्यप्रदेश में न कोई राजा न कोई महाराजा

LIVE VIDEO : रेलवे के खाने बिल में घोटाला इस तरह करते है

विवाह या निकाह, पहले सरकार को चाहिए टॉयलेट में सेल्फी

Show More
Ashish Pathak
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned