scriptRatlam collector ban, yet wrong doing at midnight | रतलाम कलेक्टर की रोक, फिर भी आधी रात को हो रहा गलत काम | Patrika News

रतलाम कलेक्टर की रोक, फिर भी आधी रात को हो रहा गलत काम

मध्यप्रदेश के रतलाम कलेक्टर ने नलकूप खनन को रात 10 बजे बाद करने पर रोक लगा दी है, लेकिन अवैध काम करने वालों में कलेक्टर रतलाम का कोई डर नहीं है। धड़ल्ले से रतलाम में रात 12 बजे बाद धरती को छलनी करने का काम हो रहा है।

रतलाम

Updated: May 11, 2022 10:04:58 pm

रतलाम. मध्यप्रदेश के रतलाम कलेक्टर ने नलकूप खनन को रात 10 बजे बाद करने पर रोक लगा दी है, लेकिन अवैध काम करने वालों में कलेक्टर रतलाम का कोई डर नहीं है। धड़ल्ले से रतलाम में रात 12 बजे बाद धरती को छलनी करने का काम हो रहा है। बड़ी बात यह है कि गलत काम करने वालों को प्रशासन का कोई डर नहीं नजर आ रहा है।
 Ratlam collector ban, yet wrong doing at midnight
Ratlam collector ban, yet wrong doing at midnight
सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद कलेक्टर व जिला दंडाधिकारी ने जिले में रात 10 बजे बाद नलकूप खनन पर रोक लगा दी है। इसके बाद भी इस काम को करने वालों में कलेक्टर के आदेश का भी भय नहीं है। देर रात 1 बजे बड़बड़ के करीब एक निजी कॉलोनी में जमकर नलकूप खनन हुआ। क्षेत्र के रहवासियों ने जिम्मेदारों को फोन भी लगाए, लेकिन कार्रवाई के लिए कोई नहीं आया। मामला कलेक्टर के संज्ञान में मंगलवार को आ गया है।
मशीनों से शोर होता

गर्मी में वैसे भी पेयजल के लिए बेहद जरूरी नहीं हो तब तक नलकूप खनन पर रोक रहती है। हाल ही में सर्वोच्च न्यायालय ने इस मामले में आदेश दिए है कि नलकूप खनन से शोर होता है, जबकि तय मानक के शोर से अधिक के ध्वनी प्रदूषण को रोकने के लिए रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रोक लगाई है। ऐसे में नलकूप खनन से मशीनों से जो शोर होता है, उससे रहवासियों को परेशानी होती है। इसको देखते हुए ही रोक लगाई गई है।
परेशान हुए रहवासी

असल में बड़बड़ क्षेत्र में बनी राजबाग कॉलोनी के करीब एक अन्य निजी कॉलोनी बन रही है। इस कॉलोनी में रात में नलकूप खनन हो रहा था। इस पर राजबाग क्षेत्र के रहवासियों ने आपत्ती ली व औद्योगिक पुलिस थाने सूचना दी। जब 30 मिनिट तक कुछ एक्शन होता नजर नहीं आया तो मीडिया को सूचना दी गई। सुबह कलेक्टर को भी इस मामले में बताया गया।
 Ratlam collector ban, yet wrong doing at midnight
IMAGE CREDIT: patrika

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

PM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहापंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतेंई-कॉमर्स साइटों के फेक रिव्यू पर लगेगी लगाम, जांच करने के लिए सरकार तैयार करेगी प्लेटफॉर्मVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्मओडिशा में "भ्रूण लिंग" जांच गिरोह का भंडाफोड़, 13 गिरफ्तारकौन हैं IAS अधिकारी कीर्ति जल्ली, जो असम के बाढ़ प्रभावितों को बचाने के लिए खुद कीचड़ में उतरींमां की खराब तबीयत के बावजूद बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे ओबेड मैकॉय, संगकारा ने जमकर की तारीफAnother Front of Inflation : अडानी समूह इंडोनेशिया से खरीद राजस्थान पहुंचाएगा तीन गुना महंगा कोयला, जेब कटना तय
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.