scriptसुभाष शाँपिग काम्पलेक्स का निगम प्रशासक ने जायजा लिया | ratlam collector news | Patrika News

सुभाष शाँपिग काम्पलेक्स का निगम प्रशासक ने जायजा लिया

locationरतलामPublished: Sep 21, 2021 08:06:18 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

कलेक्टर एवं निगम प्रशासक कुमार पुरुषोत्तम ने सुभाष शाँपिग काम्पलेक्स का निरीक्षण कर सुधार कार्यो का जायजा लिया

ratlam collector

ratlam collector

रतलाम. शहर के सबसे मुख्य क्षेत्र में स्थित सुभाष शाँपिग काम्पलेक्स को नवीन स्वरुप देने के लिए यहां किए जा रहे सुधार कार्यो का निरीक्षण मंगलवार शाम कलेक्टर एवं नगर निगम प्रशासक कुमार पुरुषोतत्म ने करते हुए नगर निगम के कार्यपालन यंत्री सहित अन्य इंजीनियरों को निर्देश दिए है कि मार्केट में सुधार से जुड़े कामों को समय सीमा में कर लिया जाए। निगम प्रशासक कुमार पुरुषोत्तम के साथ आयुक्त सोमनाथ झारिया ने गुरुवार दोपहर मार्केट का निरीक्षण किया। इस दौरान प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी,कार्यपालन यंत्री व इंजीनियर आदि मौजूद रहे। निगम प्रशासक ने मार्केट के कोने-कोने का निरीक्षण कर यहां की सफाई व ड्रेनेज व्यवस्था को देखा और समय सीमा में यहां व्याप्त कमियों को दूर करने के निर्देश मौके पर ही दिए है। इसी तरह दुकानों की शटर की मरम्मत और जरुरत होने पर नए शटर लगाने के लिए भी संबधित इंजीनियर को निर्देश दिए गए है।
इस मौके पर आयुक्त सोमनाथ झारिया ने बताया कि मार्केट की 99 दुकानों को नगर निगम के ई टेंडर के माध्यम से आगामी दिनों नीलाम करने जा रहा है। इस नीलामी को लेकर रतलाम शहर सहित अन्य नगरों के व्यापारी व खरीदारी भी रुचि दिखा रहे है। कुछ समय पूर्व निर्मित इस मार्केट की दुकानो व छत बेहतर बनाने के लिए निगम प्रशासन यहां मरम्मत कार्य भी शुरु करवा चुका है। उन्होने बताया कि सुभाष मार्केट की दुकानों की नीलामी ई निविदा के माध्यम से प्राप्त होकर पारदर्शी आंवटन होगा। यहां की दुकानों के लिए 30 वर्ष की लीज या 10 वर्ष की लीज राशि एक मुश्त जमा कराए जाने पर फ्री होल्ड का प्रावधान भी रखा गया है। इसके साथ ही दुकानों पर किसी तरह का किराया नही रहेगा। आयुक्त ने बताया कि शहर के सबसे बड़े इस मार्केट में पार्किग की पर्याप्त सुविधा है, इसके साथ ही समीप की एक बड़ी भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराया जाकर वहां भी पार्किग की व्यवस्था की जा रही है, ताकि चार पहिया सहित अन्य बड़े वाहनों को यहां खड़ा किया जा सके।
Subhash Shopping Complex
IMAGE CREDIT: patrika
आयुक्त से मुलाकत की

इस मौके पर दुकानों की खरीदारी के लिए आए व्यापारियों ने भी आयुक्त से मुलाकत की और ई निविदा से जुड़ी जानकारी व नियम शर्ते जानी है। श्री सोमनाथ झारिया ने बताया कि नेताजी सुभाषचन्द्र बोस शापिग काम्पलेक्स महूरोड़ की दुकाने प्रथम फ्लोर व लोवर फ्लोर पर स्थिति दुकानों के आंवटन मध्यप्रदेश नगर पालिका (अचल संपत्ति का अंतरण) नियम 2016 एवं संशोधित नियम 4 मई 2021 के प्रावधान के अन्तगर्त किए जाने के लिए आफर ई निविदा द्वारा आमंत्रित है। इस मौके पर कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने कहां कि सुभाष मार्केट रतलाम के व्यापारियों के लिए बड़ी सौगात है। यह शहर का सबसे बड़ा मार्केट है, जहां सुसज्जित दुकाने और विशाल पार्किग है। मार्केट में मरम्मत, रंगाई पुताई आदि का कार्य तेजी से चल रहा है और व्यापारी यहां स्थित कार्यालय पर आकर अपने लिए दुकानों की बुकिंग करवा सकते है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो