script

Corona Update : लगातार सामने आ रहे कोरोना पॉजिटिव, अब तक 157 की पुष्टि, 6 की मौत

locationरतलामPublished: Jun 30, 2020 11:02:43 pm

Submitted by:

Faiz Faiz Mubarak

बीते 24 घंटों के दौरान रतलाम में कोरोना का सिर्फ 1 नया मामला सामने आया है। इसके बाद जिले में संक्रमित की कुल संख्या 157 हो गई है। हालांकि, अब तक 6 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं 132 ठीक भी हुए हैं। हालांकि, शहर में अब भी 19 केस एक्टिव हैं।

कोरोना : उपचार से मना करने पर नौ अस्पतालों को नोटिस

कोरोना : उपचार से मना करने पर नौ अस्पतालों को नोटिस

रतलाम/ वैसे तो मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के औसत मामलों में कमी आई है। लेकिन, सूबे में कुछ जिले अब भी ऐसे हैं, जहां हालात लगातार बिगड़ रहे हैं। इन्हीं शहरों में से एक है रतलाम। जिले के शासकीय मेडिकल कॉलेज से मंगलवार रात तक एक और रिपोर्ट पॉजिटिव आई। ये पॉजिटिव मरीज रतलाम में सामने आया है। हालांकि, मंगलवार को दो भी मरीज स्वस्थभी हुए हैं। जिले में अब तक कुल 157 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इनमें से स्वस्थ हो चुके 132 मरीजों को छुट्टी दे दी गई है। 6 पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है। वर्तमान में जिले में 19 एक्टिव केस बचे हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- अनोखी शर्त पर हाईकोर्ट ने दी जमानत, अस्पताल में लगवाओ TV, पर मेड इन चाइना न हो


बीते दो दिनों से कोई पॉजिटिव केस नहीं

बीते दो दिनों से एक भी मरीज सामने न आने केबाद आज शहर में कोरोना के 3 नए प़जिटिव केस सामने आए हैं। इसके बाद जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 859 हो चुकी है। जबकि, शहर में आज 1 मरीज की मौत भी हुई है, जिसके बाद मृतकों की संख्या 71 हो गई है। वहीं, 764 ठीक भी हुए हैं। हालांकि, शहर में अब भी 24 केस एक्टिव हैं। इनमें से 80 मरीज़ ऐसे भी सामने आ चुके हैं, जिनमें कोरोना संक्रमण के लक्षण ही नहीं है, फिर भी इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

 

पढ़ें ये खास खबर- अब इस तरह होगा बच्चों का कोरोना टेस्ट, बच्चे खुशी-खुशी करा लेंगे जांच


नीमच में चार केस

नीमच में रात तक प्राप्त रिपोर्ट में लंबे समय बाद शहर के किसी भी व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई है। नोडल ऑफिसर भव्या मित्तल ने बताया कि, जिले में आज एक भी प़ॉजिटिव केस की पुष्टि नहीं हुई है। हालांकि, संक्रमितों की संख्या अब तक 443 हो चुकी है। अब तक कुल 417 लोग स्वस्थ हो चुके हैं, अब एक्टिव केस 19 बचे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो